scorecardresearch
 

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, कांग्रेस बोली- कर्नाटक चुनाव तो इंटरवल था

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने सोमवार को ट्वीट किया कि एक बार फिर से, पेट्रोल और डीज़ल पर टैक्स बढ़ाया गया. इससे ग्राहकों पर और भी बोझ पड़ेगा. कर्नाटक चुनाव तो सिर्फ एक तरह का इंटरवेल था.

पी. चिदंबरम (फाइल) पी. चिदंबरम (फाइल)

कर्नाटक में मतदान पूरा होते ही एक बार फिर पेट्रोल-डीज़ल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. पिछले करीब 19 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़े थे. लेकिन सोमवार को जैसे ही दाम बढ़े तो कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोल दिया. पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर सरकार को घेरा.

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने सोमवार को ट्वीट किया कि एक बार फिर से, पेट्रोल और डीज़ल पर टैक्स बढ़ाया गया. इससे ग्राहकों पर और भी बोझ पड़ेगा. कर्नाटक चुनाव तो सिर्फ एक तरह का इंटरवेल था.

पी. चिदंबरम के अलावा कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी मोदी सरकार को घेरा. सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि पिछले 19 दिनों से सिर्फ कर्नाटक में वोट पाने के लिए ही पेट्रोल-डीज़ल के दाम नहीं बढ़ाए गए थे. लेकिन एक बार फिर लोगों की जेब पर वजन पड़ेगा.

सोमवार को बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले 19 दिनों से ब्रेक लगा था, लेक‍िन कर्नाटक में वोटिंग खत्म होते ही दाम बढ़ा दिए गए हैं. सोमवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर दी है.

कर्नाटक में वोटिंग के दो दिन बाद हुई इस बढ़ोतरी से डीजल ने 66 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं, दिल्ली में पेट्रोल 56 महीने के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया है. इस बढ़ोतरी के साथ ही डीजल ने कीमतों के मामले में सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंचने का रिकॉर्ड बना लिया है.

सोमवार को दिल्ली में जहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 74.80 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. वहीं, मुंबई में इसकी कीमत 82.65  रुपये प्रति ली‍टर पर पहुंच गई है. कोलकाता में 77.50 रुपये और चेन्नई में 77.61 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

पूरी खबर यहां पढ़ें.. कर्नाटक में मतदान खत्म होते ही बढ़े पेट्रोल के दाम, जानिए कितना हुआ महंगा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें