scorecardresearch
 

बीजेपी में आज शामिल होंगे भुवनेश्वर कलिता और जी विवेकानंद

बिजनेस टाइकून जी विवेकानंद और राज्य सभा में कांग्रेस के चीफ व्हिप रहे भुवनेश्वर कलिता आज यानी शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन करेंगे.

भुवनेश्वर कलिता बीजेपी में होंगे शामिल (फाइल फोटो- ट्विटर) भुवनेश्वर कलिता बीजेपी में होंगे शामिल (फाइल फोटो- ट्विटर)

बिजनेस टाइकून जी विवेकानंद और राज्य सभा में कांग्रेस के चीफ व्हिप रहे भुवनेश्वर कलिता आज यानी शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में शामिल होंगे. बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में जी विवेकानंद और भुवनेश्वर कलिता बीजेपी में शामिल होंगे.

पूर्व सांसद जी विवेकानंद को तेलंगाना सरकार ने अपना सलाहकार बनाया था. उन्हें सीएम केसीआर ने कैबिनेट मंत्री का रैंक भी दिया था.

राज्यसभा में कांग्रेस के व्हिप भुवनेश्वर कलिता ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. भुवनेश्वर कलिता ने इस्तीफा देने की वजह कश्मीर मामले को बताया था. उनका कहना था कि कांग्रेस ने मुझे कश्मीर मुद्दे के बारे में व्हिप जारी करने को कहा, जबकि सच्चाई ये है कि देश का मिजाज पूरी तरह से बदल चुका है. उन्होंने कांग्रेस के व्हिप को देश की जन भावना के खिलाफ बताया था.

भुवनेश्वर कलिता ने कहा था कि आज की कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व पूरी तरह से पार्टी को तबाह करने का काम कर रही है. मेरा मानना है कि अब इस पार्टी को तबाह होने से कोई नहीं बचा सकता.

केंद्र सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 में बड़ा बदलाव किया है. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बना दिया है. जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल राज्यसभा और लोकसभा में पास हो चुका है. इस बिल को राष्ट्रपति की मंजूरी भी मिल गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें