scorecardresearch
 

गोमूत्र से होगा कैंसर का पूर्ण उपचार: BJP नेता

बीजेपी नेता शंकरभाई एन वेगाड ने गुरुवार को दावा किया कि गोमूत्र कैंसर का पूर्ण उपचार करने में प्रभावी है और उन्होंने गोवध पर रोक लगाने की आवश्यकता पर जोर दिया.

X
Symbolic Image
Symbolic Image

बीजेपी नेता शंकरभाई एन वेगाड ने गुरुवार को दावा किया कि गोमूत्र कैंसर का पूर्ण उपचार करने में प्रभावी है और उन्होंने गोवध पर रोक लगाने की आवश्यकता पर जोर दिया. राज्यसभा में आम बजट पर हो रही चर्चा में भाग लेते हुए शंकरभाई एन वेगाड ने कहा, 'अगर आप खुद को कैंसर से बचाना चाहते हैं तो प्राथमिकता के आधार पर गायों को बचाना जरूरी है क्योंकि गोमूत्र कैंसर का पूरी तरह से इलाज करने में प्रभावी है. मैं शत प्रतिशत इसका उपचार कर सकता हूं. मैं इसकी शपथ ले सकता हूं. कोई इस बात को सुनना नहीं चाहता.'

गोहत्या पर अपनी चिंता का इजहार करते हुए उन्होंने कहा कि गाय के गोबर और गोमूत्र के कई लाभकारी उपयोग हैं और इसका इस्तेमाल कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के उपचार के लिए किया जा सकता है. उन्होंने कहा, गोवध पाप है. वेदों में कहा गया है कि गाय माता के ही समान है. कुछ लोग खाने के नाम पर गोवध की वकालत करते हैं. यह क्या हो रहा है. यदि गायों को नहीं बचाया गया तो कोई भी देश को नहीं बचा सकता.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा गाय के गोबर का उपयोग जैविक खेती के लिए किया जा सकता है. बजट में सरकार की ओर से जैविक खेती की ओर व्यापक ध्यान दिया गया है. उन्होंने बताया कि जैविक खेती को प्रोत्साहित करने के लिए हमें पशुधन और गाय के गोबर की जरूरत होगी.

गो हत्या पर प्रतिबंध राज्य सरकारों का विषय है. मौजूदा समय में अरुणाचल प्रदेश, केरल, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और लक्ष्यद्वीप सहित कई राज्यों में गोवध पर कोई प्रतिबंध नहीं है. राज्य सरकार के सत्ता में आने के बाद से सरकार के पास प्रतिदिन गो.वध रोकने के रोज सैकड़ों आवेदन आ रहे हैं.

- इनपुट भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें