scorecardresearch
 

असम में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 6 लोगों की मौत

असम में बाढ़ की वजह से अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है, वहीं बाढ़ की वजह से कई ट्रेनें भी रद्द हो गई हैं.

असम में जारी है बाढ़ का प्रकोप (तस्वीर-एएनआई) असम में जारी है बाढ़ का प्रकोप (तस्वीर-एएनआई)

असम में बारिश के बाद अब बाढ़ का प्रकोप जारी है. बाढ़ की वजह से 24 घंटों के भीतर अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है. असम के बाढ़ प्रभावित इलाकों में धेमाजी, लखीमपुर, विश्वनाथ, सोनितपुर, दारिंग, बक्सा, बरपेटा, नलबारी, चिरंग, बोंगियागांव, कोकराझर, गोलपापा, मोरिगांव, होजाई, नगांव, गोलाघाट, मजुली, जोरहाट, शिवसागर, डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया शामिल हैं. यहां बाढ़ का प्रकोप सबसे ज्यादा है.

लगातार बारिश की वजह से शुक्रवार को भी असम के बराक घाटी व त्रिपुरा के लिए ट्रेन सेवाएं बाधित रहीं. बारिश की वजह से पूर्वोत्तर सीमावर्ती रेलवे (एनएफआर) के लुमडिंग-बदरपुर पहाड़ी खंड में रेल पटरियां प्रभावित हुई हैं.

एनएफआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पी.जे.शर्मा ने कहा कि जतिंगा लुमपुर व न्यू हरंगजाओ स्टेशनों के बीच पटरियां प्रभावित हुई हैं, जिससे अधिकारियों को क्षेत्र से जोड़ने वाली चार ट्रेनों को रद्द या गंतव्य से पहले रोक दिया गया है.

इससे पहले 10 जुलाई को असम की राजधानी में लगातार बारिश की वजह से आए भूस्खलन में बुधवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई थी वहीं और दो अन्य व्यक्ति घायल हो गए थे.

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अधिकारी ने बताया कि गोर्चुक इलाके में एक व्यक्ति की मौत उस समय हो गई जब आसपास की पहाड़ी से मलबा व पत्थर उनके घर पर आ गिरा. मृतक व्यक्ति का नाम नारायण शाह है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें