scorecardresearch
 

सुषमा स्वराज के बयान को लेकर देश को गुमराह किया जा रहा है: अनंत कुमार

सुषमा स्वराज बार-बार कह चुकी हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि दो अलग-अलग सम्मेलन हुए. जिस सम्मेलन की कांग्रेस बात कर रही है उसमें सुषमा स्वराज बोली ही नहीं. इसलिए उसको लेकर के विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने का कोई मतलब नहीं है.

X
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को लेकर कांग्रेस के विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पर पलटवार किया है. उनका कहना है कि कांग्रेस सुषमा के बयान के बारे में देश को गुमराह कर रहा है. सुषमा स्वराज बार-बार कह चुकी हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि दो अलग-अलग सम्मेलन हुए. जिस सम्मेलन की कांग्रेस बात कर रही है उसमें सुषमा स्वराज बोली ही नहीं. इसलिए उसको लेकर के विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने का कोई मतलब नहीं है.

साथ ही चीनी राजदूत से राहुल गांधी के मिलने के बारे में अनंत कुमार का कहा है कि पहले सरकार का पक्ष जानना चाहिए था. फिर उनको चीनी राजदूत से मिलना चाहिए था.

बता दें कि गुरूवार को विदेश नीति पर राज्यसभा में चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष में जमकर नोंक-झोंक देखने को मिली. विपक्ष के तमाम सवालों और आरोपों पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सिलसिलेवार तरीके से जवाब दिया. मगर कांग्रेस नेता उनके जवाब से संतुष्ट नहीं दिखे. जिसके बाद उन्होंने सुषमा स्वराज के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने की तैयारी में है.

वहीं कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य आनंद शर्मा ने कहा कि सदन में सुषमा स्वराज ने झूठ बोला है. उन्होंने कहा कि सुषमा अपने बयान पर माफी मांगे, नहीं तो उन्हें विशेषाधिकार हनन का सामना करना पड़ेगा. आनंद शर्मा ने कहा कि बुरहान वानी के एनकाउंटर से पहले पठानकोट अटैक हुआ, इसके अलावा 9 और आतंकी हमले हुए, जिन्हें सुषमा स्वराज भूल गईं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें