scorecardresearch
 

सवाई मान सिंह स्टेडियम को बनाया जाए कोविड केयर सेंटर, RCA का CM गहलोत को पत्र

सीएम अशोक गहलोत के बेटे और आरसीए के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सूबे के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा को पत्र लिखकर मांग की है कि स्टेडियम की नॉर्थ और साउथ बिल्डिंग, आएसीए एकेडमी और इंडोर स्टेडियम  को कोविड केयर सेंटर में बदल दिया जाए. 

सवाई मानसिंह स्टेडियम को कोविड केयर सेंटर बनाने की मांग की गई है. (सांकेतिक फोटो) सवाई मानसिंह स्टेडियम को कोविड केयर सेंटर बनाने की मांग की गई है. (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • RCA का CM गहलोत को पत्र
  • राजस्थान में बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू
  •  भारत सरकार ने राज्यों को दी सलाह

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. वैभव ने अपने पिता और राज्य के सीएम से सवाई मानसिंह स्टेडियम को  कोविड केयर सेंटर में तब्दील करने की मांग की है. कोरोना संकट से बिगड़े हालात से निपटने के लिए आरसीए के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडिटम सवाई मानसिंह स्टेडियम को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में तब्दील करने को कहा है.

सीएम अशोक गहलोत के बेटे और आरसीए के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सूबे के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा को पत्र लिखकर मांग की है कि स्टेडियम की नॉर्थ और साउथ बिल्डिंग, आएसीए एकेडमी और इंडोर स्टेडियम  को कोविड केयर सेंटर में बदल दिया जाए. बता दें कि राजस्थान में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. शनिवार को सूबे में 17 हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए गए थे. 

राजस्थान में बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू

बता दें कि राजस्थान में कोरोना संकट के मद्देनजर यहां जारी नाइट कर्फ्यू 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इस दौरान सख्तियां और बढ़ा दी गई हैं.  दोपहर 12 से सुबह 5 बजे तक कोई बिना किसी जरूरी काम के सड़क पर पाया गया तो उसका मौके पर ही टेस्ट किया जाएगा, रिपोर्ट पाजिटिव आने पर 15 दिन के लिए क्वारंटीन भी किया जाएगा. कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई है. जिसके मुताबिक समस्त शैक्षणिक कोचिंग संस्थाएं, लाइब्रेरी बंद रहेंगी. 

विवाह समारोह केवल एक ही कार्यक्रम के रूप में आयोजित किया जा सकेगा जिसमें  केवल 31 व्यक्तियों के साथ अधिकतम 3 घंटे तक का समय दिया जाएगा.  विवाह समारोह में बैंड बाजा वालों को 31 व्यक्तियों की संख्या से अलग रखा जाएगा. टीकाकरण के लिए टीकाकरण स्थल पर जाने की अनुमति होगी. साथ में रजिस्ट्रेशन पहचान पत्र साथ में रखना अनिवार्य होगा. राशन की दुकानें बिना किसी अवकाश के खुली रहेंगी.  प्रोसेस फूट मिठाई मिष्ठान बिक्री रेस्टोरेंट को खोलने की अनुमति नहीं होगी.  केवल होम डिलीवरी की सुविधा रात्रि 8:00 बजे तक की रहेगी. 

 भारत सरकार ने राज्यों को दी सलाह

 भारत सरकार ने राज्य सरकारों को सलाह दी है कि जिन क्षेत्रों में 10% से अधिक संक्रमण दर या 60% से अधिक ऑक्सीजन आईसीयू बेड का उपयोग हो रहा है. उन क्षेत्रों में 14 दिन लॉकडाउन लगाने की सलाह दी गई है. 3 मई से 17 मई तक प्रदेश में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा घोषित किया गया है. इस दौरान सभी कार्यस्थल, व्यवसायिक प्रतिष्ठान और बाजार बंद रहेंगे.  कोई दुकानदार नो वर्क नो सर्विस प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता पाया गया तो उसकी दुकान को सील किया जाएगा.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें