scorecardresearch
 

क्रिकेट की पिच पर फेल हुए सचिन पायलट, खाता भी नहीं खोल पाए

राजस्थान में इन दिनों क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा है. इसी सिलसिले में विधानसभा के कर्मचारियों और राजस्थान सरकार के मंत्री और विधायकों की टीम के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मैच चल रहा था. मैच की तैयारियों में सचिन पायलट छक्का जड़ रहे थे, लेकिन जब मैच हुआ तो वो शून्य पर आउट हो गए.

सचिन पायलट (फोटो- शरत कुमार) सचिन पायलट (फोटो- शरत कुमार)

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष और सूबे के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आखिर फाइनल में क्यों फिसल जाते हैं. क्रिकेट के अभ्यास और फाइनल मैच के दौरान सचिन पायलट का प्रदर्शन जनता में चर्चा का विषय बना हुआ है. आखिर इतनी जबरदस्त तैयारी करने के बावजूद सचिन पायलेट आखिरी कील क्यों नहीं ठोक पाते हैं. इसी तरह से राजनीति की पिच पर भी 5 साल तक पूरे राजस्थान में कड़ी मेहनत कर पसीना बहाने वाले सचिन पायलट आखिरी मौके पर चूक गए और मुख्यमंत्री पद पर अशोक गहलोत काबिज हो गए.

दरअसल, राजस्थान में इन दिनों क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा है. इसी सिलसिले में विधानसभा के कर्मचारियों और राजस्थान सरकार के मंत्री और विधायकों की टीम के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मैच चल रहा था. मैच की तैयारियों में सचिन पायलट छक्का जड़ रहे थे, लेकिन जब मैच हुआ तो वो शून्य पर आउट हो गए. सचिन पायलट सिर्फ शून्य पर आउट नहीं हुए, बल्कि उनकी टीम भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

राजस्थान सरकार को विधानसभा कर्मचारियों के हाथों 22 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. कांग्रेस सरकार की तरफ से सबसे ज्यादा रन मंत्री अशोक चांदना ने बनाए. उन्होंने 46 रनों की पारी खेली. दरअसल आखिरी ओवर में सचिन पायलट के सबसे विश्वस्त परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने 24 रन लुटा दिए. विधानसभा के कर्मचारियों ने 134 रन बनाए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें