scorecardresearch
 

राजस्थान निकाय चुनाव के बाद मंत्रिमंडल विस्तार, चुनावी परफॉर्मेंस रहेगी अहम

राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे का कहना है सूबे में निकाय चुनाव के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. चुनावी परफॉर्मेंस के आधार पर ही मंत्रिमंडल विस्तार होगा.

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Courtesy- Facebook) कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Courtesy- Facebook)

  • राजस्थान में निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस में होंगी राजनीतिक नियुक्तियां
  • राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियां में नए चेहरों को भी मिलेगा मौका

राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे का कहना है कि निकाय चुनाव से पहले राजनीतिक नियुक्तियां होंगी. इसको लेकर 15 अक्टूबर तक पूरी रिपोर्ट तैयार कर ली जाएगी. उन्होंंने बताया कि सभी मंत्री, विधायक और संगठन से नाम मांगे गए हैं. इस बार नियुक्तियों में नए चेहरों को मौका मिलेगा.

इस दौरान अविनाश पांडे ने मंत्रिमंडल विस्तार पर कहा कि निकाय चुनाव के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. चुनावी परफॉर्मेंस के आधार पर ही मंत्रिमंडल विस्तार होगा. इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट से शिकायत की गई थी कि सूबे में कांग्रेस की सरकार बनी, लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की पूछ नहीं हो रही है.

इसके बाद सचिन पायलट, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे की बैठक में फैसला लिया गया था कि अब से कांग्रेस के मंत्री जयपुर में रहेंगे, तो कांग्रेस दफ्तर में बैठेंगे और जयपुर के बाहर रहेंगे तो जिला कांग्रेस के दफ्तर में बैठेंगे.

इसके अलावा गुरुवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि नई पीढ़ी को महात्मा गांधी के बारे में शिक्षित किया जाएगा. इसके लिए सूबे में अगले एक साल तक महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थक सिर्फ वोट के लिए महात्मा गांधी के नाम का जिक्र करते हैं.

सीएम गहलोत ने आरोप लगाया कि आरएसएस और बीजेपी ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महात्मा गांधी, सरदार पटेल समेत अन्य नेताओं के द्वारा किए गए कार्यों को कभी स्वीकार नहीं किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें