scorecardresearch
 

वसुंधरा ने दिल्ली में डाला डेरा, नड्डा के बाद राजनाथ से मुलाकात ने बढ़ाई सियासी सरगर्मी

वसुंधरा राजे दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और संगठन महामंत्री बी एल संतोष से भी मिल चुकी हैं. शुक्रवार को वसुंधरा राजे ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे की चर्चा हुई, जिसमें राजस्थान के सियासी घटनाक्रम पर बात हुई.

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (फाइल फोटो- पीटीआई) राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (फाइल फोटो- पीटीआई)

  • राजनाथ सिंह से मिलीं वसुंधरा राजे
  • राजस्थान के सियासी घटनाक्रम पर चर्चा
  • कल जेपी नड्डा से हुई थी मुलाकात
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया दिल्ली में लगातार सियासी बैठकें कर रही हैं, इसे लेकर राजस्थान का राजनीतिक तापमान एक बार फिर बढ़ गया है. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने शनिवार को दिल्ली में वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह से मुलाकात की.

दोनों नेताओं के बीच राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम पर बात हुई. बता दें कि आगामी 14 अगस्त से राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरू होना है. इस सत्र में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बहुमत साबित कर सकते हैं.

इस बीच बीजेपी भी सक्रिय हो गई है. वसुंधरा के बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात को इसी सिलसिले से जोड़कर देखा जा रहा है.

पढ़ें- राजस्थान: वसुंधरा गुट के 12 विधायक भेजे गए गुजरात, 14 अगस्त है विधानसभा सत्र

राजनाथ से पहले नड्डा और बीएल संतोष से मिल चुकी हैं वसुंधरा

बता दें कि वसुंधरा राजे दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और संगठन महामंत्री बी एल संतोष से भी मिल चुकी हैं. शुक्रवार को वसुंधरा राजे ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे की चर्चा हुई, जिसमें राजस्थान के सियासी घटनाक्रम पर बात हुई.

यहां ये बताना अहम है कि वसुंधरा राजे ने कांग्रेस में मचे घमासान पर एक लंबे वक्त तक इस चुप्पी साध रखी थी, इसे लेकर बीजेपी में चर्चाओं का बाजार गरम था. पिछले महीने जब राजस्थान बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ सियासी दांव चलने की तैयारी कर रही थी तो इस दौरान वसुंधरा पूर्व सीएम होने के बावजूद इन बैठकों से गायब थीं.

पढ़ें- राजस्थान: सत्र से पहले हलचल तेज, जैसलमेर पहुंच रहे कांग्रेस नेता, नड्डा से मिलीं वसुंधरा

12 अगस्त तक दिल्ली में ही प्रवास

पिछले बुधवार को वसुंधरा जयपुर से दिल्ली आ गई थीं. इसके बाद वो दिल्ली में ही हैं. सूत्रों के मुताबिक खबर है कि राजस्थान बीजेपी ने वसुंधरा गुट के 12 विधायकों को गुजरात भेज दिया है. सूत्रों के मुताबिक वसुंधरा राजे ने जेपी नड्डा से कह दिया है कि वे पार्टी के साथ हैं मगर स्वाभिमान से समझौता नहीं करेंगी. बताया जा रहा है कि वसुंधरा राजे 12 अगस्त तक दिल्ली में ही रहेंगी और 13 को जयपुर लौटेंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें