scorecardresearch
 

कोरोना: जेल में बंद 5800 कैदियों को रिहा कर सकती है पंजाब सरकार

कोरोना वायरस के मद्देनजर पंजाब सरकार कैदियों को रिहा कर सकती है. पंजाब के जेल मंत्री एसएस रंधावा ने बुधवार को कहा कि मैंने पंजाब सरकार को 5800 कैदियों को रिहा करने का प्रस्ताव भेजा है.

कोरोना मरीजों की संख्या 153 हुई (फाइल फोटो-PTI) कोरोना मरीजों की संख्या 153 हुई (फाइल फोटो-PTI)

  • जेल मंत्री ने पंजाब सरकार को भेजा प्रस्ताव
  • पंजाब की जेलों को भी किया जा रहा सेनेटाइज

देश में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. मरीजों की संख्या 153 हो गई है. पंजाब में अब तक कोरोना का एक केस सामने आया है, लेकिन सरकार ने जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए है. सरकार की नजर खासतौर पर जेलों पर है. छोटे अपराधों पर बंद कैदियों को छोड़ने पर विचार किया जा रहा है.

पंजाब के जेल मंत्री एसएस रंधावा ने बुधवार को कहा कि मैंने पंजाब सरकार को 2800 कैदियों को रिहा करने का प्रस्ताव भेजा है, जो स्नैचिंग जैसे छोटे अपराधों के लिए जेलों में बंद हैं. इसके अलावा 3000 अपराधी जो छोटी मात्रा में ड्रग्स के साथ पकड़े गए थे. अभी अंतिम निर्णय लिया जाना है.

‘ओ कोरोना कल आना'... वाराणसी की गलियों में चस्पा दिखे पोस्टर

जेलों को किया जा रहा है सेनेटाइज

चिंता जाहिर करते हुए जेल मंत्री एसएस रंधावा ने कहा कि हमें चिंताएं हैं कि इन कैदियों की रिहाई के बाद अपराध दर बढ़ सकती है. राज्य के DGP और ADGP (जेल) ने जिलों के एसपी के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की है और उसी के अनुसार निर्णय लिया जाएगा. इसके अलावा कोरोना से बचने के लिए जेलों को सेनेटाइज कर रहे हैं.

कोरोना वायरस को लेकर क्या भारत भी US की तरह कर रहा बड़ी गलती?

अब तक 153 केस आए सामने

देशभर में कोरोना वायरस के 153 मामले सामने आ चुके हैं. सबसे अधिक महाराष्ट्र में 42 पॉजिटिव केस है. आंध्र प्रदेश में एक, दिल्ली में 10, हरियाणा में 16, कर्नाटक में 13, केरल में 27, पंजाब में एक, राजस्थान में 4, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 6, जम्मू-कश्मीर में 3, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 18, उत्तराखंड-ओडिशा-पश्चिम बंगाल में एक-एक केस सामने आए है. इसमें से तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 14 लोग ठीक हो चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें