scorecardresearch
 

Weather Forecast Updates: देश के कई हिस्सों में जल्द हो सकती है बारिश, यहां जानें मौसम का लाइव अपडेट

Weather Forecast Updates: मौसम विभाग के अनुसार देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. अगले 3-4 दिनों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश या बर्फबारी हो सकती है. दिल्ली में अगले कुछ दिन मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है, हालांकि बीच-बीच में हल्के बादल हो सकते हैं.

Weather Forecast Live Updates Weather Forecast Live Updates

Today Weather Forecast Updates: मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वोत्तर राज्य असम और मेघालय में आज (गुरुवार) गरज, बिजली के साथ 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. जबकि नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 09 अप्रैल और अरुणाचल प्रदेश में 09 और 10 अप्रैल, 2021 को भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना है. आइए जानते हैं देशभर में आज कैसा मौसम रहेगा, कहां कितना दर्ज होगा तापमान.

स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड तथा उससे सटे उत्तरी छत्तीसगढ़ में बने चक्रवाती हवाओं के साथ ही बंगाल की खाड़ी से चल रही नम हवाओं की वजह से पश्चिम बंगाल, उड़ीसा तथा झारखंड में बारिश की संभावनाएं बढ़ेंगी.

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, रीवा, सिओनी, सिंगरौली, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, छत्तीसगढ़ में बिलासपुर और वर्धा, झारखंड में जामशेदपुर, ओडिशा के मयूरभंज और विशाखपट्टनम में जल्द ही गरज के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है.

8 से 12 अप्रैल 2021 तक ऐसा रहेगा मौसम:
उत्तरी, पश्चिमी और मध्य भारत को छोड़कर आज कई जगह बारिश की संभावना बनी हुई है. पूर्वोत्तर राज्यों में, बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु में आने वाले 3-4 दिनों तक लगातार बारिश की संभावना जताई जा रही है.

Weather Forecast Live Updates



अगले 3-4 दिनों में यहां हो सकती है बर्फबारी:
मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है कि 10 अप्रैल की रात से पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय को प्रभावित कर सकता है. इसके प्रभाव के तहत, 11-12 अप्रैल के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज के साथ हल्की बारिश या हिमपात हो सकता है.

Snowfall Prediction in these areas



मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3-4 दिनों में ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड में गरज के साथ बारिश और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के चलने की संभावना जताई जा रही है. 9 से 11 अप्रैल के बीच पश्चिम बंगाल और ओडिशा में गरज, बिजली, 50 से 60 kmph की गति से हवा के साथ ओले गिरने की भी संभावना है. 



दिल्ली के हफ्ते भर के तापमान का पूर्वानुमान:
मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 8 अप्रैल से 14 अप्रैल तक मौसम के साफ बने रहने की उम्मीद है. 9 अप्रैल, 11 अप्रैल, 13 और 14 अप्रैल को हल्के बादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है. दिल्ली में आज (गुरुवार) को न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) करीब 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है.

Delhi Weather Forecast of coming 1 Week



जानिए 4 महानगरों में आज कैसा रहेगा तापमान:
मौसम विभाग के अनुसार, आज भारत के 4 महानगरों में कुछ ऐसा रहेगा न्यूनतम और अधिकतम तापमान.
दिल्ली: न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 37 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.
मुंबई: न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.
कोलकाता: न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.
चेन्नई: न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Weather Forecast Live Updates

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें