scorecardresearch
 

मुंबई में कोरोना के खिलाफ जंग की क्या तैयारी? मेयर किशोरी पेडनेकर ने दिया हर सवाल का जवाब

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कई मुद्दों पर शनिवार को अपनी राय दी. उन्हों बीएमसी और सरकार के द्वारा बनाई जा रही सेल्फ टेस्टिंग किट से लेकर ऑक्सीजन की स्थिति पर जानकारी दी.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीएमसी से 1 लाख से ज्यादा लोगों ने टेस्टिंग किट खरीदी
  • मेयर ने टेस्टिंग किट ऑनलाइन न खरीदने की अपील की
  • भाजपा के 1 लाख करोड़ के घोटाले का भी जवाब दिया

मुंबई बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कोरोना से जुड़े पहलुओं पर जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने संक्रमण से लेकर टेस्टिंग तक सब कुछ बताया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और बीएमसी जहां भी सेल्फ टेस्टिंग किट बनाती है, वहां से हम संपर्क में है. बीएमसी से 1 लाख से ज्यादा लोगों ने सेल्फ टेस्टिंग किट ली है. 3549 संक्रमित आए हैं. हम लोगों से अपील करते हैं कि वे सेल्फ टेस्टिंग किट केमिस्ट की दुकान से लें. ऑनलाइन किट गंदे हो सकते हैं, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा है.

उन्होंने आगे कहा कि घाटकोपर में वैक्सीन से बच्ची की मौत की जो खबर सोशल मीडिया पर आई थी. बीएमसी ने परिवार वालों से बात की तो पता चला कि बच्ची की मौत हार्ट अटैक से हुई है. पोस्टमॉर्टम के बाद स्पष्ट होगा कि बच्ची को क्यों अटैक आया. बच्ची का परिवार पोस्टमॉर्टम कराने को तैयार नहीं है. यह गंभीर मामला है इसलिए मैं खुद परिवार से मिलूंगी. उन्होंने कहा कि मुम्बई में ऑक्सीजन की खपत बढ़ रही है, लेकिन वो अभी चिंताजनक नहीं है. हम सावधानी बरत रहे हैं. हमारी तैयार पूरी है.

उन्होंने बीजेपी के बीएमसी पर 1 लाख करोड़ के घोटाले का आरोप में कहा कि भाजपा 25 साल हमारे साथ गठबंधन में रही. तब उन्हें घोटाला नहीं दिखा. उनके आरोपो में दम है तो सबूत दें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×