scorecardresearch
 

दिल्ली: नितिन गडकरी से मिलीं ममता बनर्जी, बोलीं- बंगाल के लिए कई प्रोजेक्ट पर बात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata banerjee) ने गुरुवार को अपने दिल्ली दौरे पर नितिन गडकरी (nitin gadkari) के साथ मुलाकात की. ममता बनर्जी लगातार दिल्ली में कई नेताओं से मिल रही हैं.

X
नितिन गडकरी से मिलीं ममता बनर्जी नितिन गडकरी से मिलीं ममता बनर्जी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नितिन गडकरी से मिलीं CM ममता बनर्जी
  • रोड प्रोजेक्ट्स पर हुई बातचीत: ममता
  • परिवर्तन में विश्वास करती हैं ममताः जावेद अख्तर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का दिल्ली दौरा जारी है. गुरुवार को ममता बनर्जी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस अहम मीटिंग के बाद ममता ने कहा कि उन्होंने बंगाल में जारी रोड प्रोजेक्ट्स को लेकर चर्चा की है. 

ममता बनर्जी ने कहा कि हमने नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) जी के साथ रोड और इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रोजेक्ट पर चर्चा की है. इलेक्ट्रिक बस, ट्रांसपोर्ट, रोड कनेक्टविटी को लेकर भी बात हुई है. 

बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कोलकाता के लिए फ्लाईओवर की मांग की है, चीफ सेक्रेटरी शुक्रवार को दिल्ली पहुंचेंगे, ऐसे में उनके साथ मीटिंग फिक्स करवाई जा रही है.

परिवर्तन में विश्वास करती हैं ममताः जावेद अख्तर 
ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद प्रख्यात गीतकार जावेद अख्तर ने बताया कि यह एक बहुत ही शानदार मुलाकात रही. बंगाल का इतिहास ऐसा रहा है जो क्रांति का नेतृत्व करता है.

उन्होंने कहा कि देश के लिए योगदान देने वाले कलाकारों में कुछ भी अजीब नहीं है. मेरा मानना है कि परिवर्तन (पोरिबोर्तन) होना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि नेतृत्व को लेकर उनकी कोई प्राथमिकता नहीं है. अख्तर ने कहा कि वह (ममता बनर्जी) परिवर्तन में विश्वास करती हैं. खास बात यह है कि हमें कैसा भारत चाहिए.

आपको बता दें कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करीब एक हफ्ते के दौरे पर नई दिल्ली में हैं. ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी और कोविड वैक्सीन समेत अन्य मसलों पर चर्चा की थी.



पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने इस दौरे पर कई विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात कर रही हैं. बीते दिन उन्होंने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ भी मुलाकात की थी. 

ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे को मिशन 2024 से जोड़ा जा रहा है. जहां ममता बनर्जी अलग-अलग विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एक बड़ा मोर्चा बनाने की कोशिश में हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें