scorecardresearch
 

Indian Railways: पश्चिम बंगाल में अगले आदेश तक निरस्‍त रहेंगी EMU और लोकल ट्रेनें

Indian Railways Train Cancelled: राज्‍य में 16 मई से 30 मई तक लॉकडाउन लागू किया गया है. इस दौरान भीड़भाड़ को कम करने के लिए लोकल ट्रांस्‍पोर्ट सस्‍पेंड रखने का फैसला किया गया है. लोकल ट्रेनें अगले आदेश तक के लिए निरस्‍त की गई हैं.

Indian Railway Train Cancelled: Indian Railway Train Cancelled:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राज्‍य में 16 मई से 30 मई तक लॉकडाउन लागू है
  • स्‍पेशल ट्रेन, मेल/एक्‍सप्रेस चलनी जारी रहेंगी

Indian Railways Train Cancelled: भारतीय रेलवे के ईस्‍टर्न रेलवे डिवीज़न ने जानकारी दी है कि पश्चिम बंगाल में सभी लोकल, सब-अर्बन और EMU ट्रेनें अगले आदेश तक के लिए निरस्‍त रहेंगी. हालांकि, लंबी दूरी की गाड़‍ियां, स्‍पेशल ट्रेन, मेल/एक्‍सप्रेस, पार्सल तथा फ्राइट ट्रेनें चलनी जारी रहेंगी. राज्‍य में 16 मई से 30 मई तक लॉकडाउन लागू किया गया है. इस दौरान भीड़भाड़ को कम करने के लिए लोकल ट्रांस्‍पोर्ट सस्‍पेंड रखने का फैसला किया गया है. लोकल ट्रेनें अगले आदेश तक के लिए निरस्‍त की गई हैं.

ईस्‍टर्न रेलवे (ER) ने कहा है कि स्‍पेशल ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्री भी इस बात का ध्‍यान रखें कि यात्रा के दौरान राज्‍य सरकार द्वारा निर्धारित सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. स्‍टेशन, प्‍लेटफॉर्म तथा अन्‍य सभी जगहों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग अनिवार्य होगी और मास्‍क हर समय पहनकर रखना होगा. यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि स्‍पेशल ट्रेन से यात्रा केवल तभी करें जब बेहद जरूरी हो.

राज्‍य में बेकाबू कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र 16 मई से 30 मई तक लॉकडाउन लागू किया गया है. इस दौरान केवल जरूरी सेवाओं को जारी रहने की अनुमति रहेगी और शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी.

लॉकडाउन के दौरान वैक्‍सीनेशन जारी रहेगा तथा सभी दफ्तर और शैक्षणिक संस्‍थान बंद रहेंगे. इसके अलावा किसी भी सांस्कृतिक, राजनीतिक, शैक्षणिक, प्रशासनिक या धार्मिक आयोजनों और समारोहों की भी अनुमति नहीं होगी और नाइट कर्फ्यू भी लागू रहेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें