scorecardresearch
 

Himachal Pradesh Tour Package: मनाली-शिमला-चंडीगढ़ की करें यात्रा, IRCTC लाया शानदार पैकेज, जानिए क्या है किराया

Himachal Tour Package: IRCTC ने इस पैकेज का नाम ग्लोरी ऑफ हिमालय दिया है. इसमें हिमाचल प्रदेश के शिमला, मनाली, चंडीगढ़ को शामिल किया गया है. ट्रेन के जरिए से लोगों को यात्रा करवाई जाएगी. हर शुक्रवार को ट्रेन रानी कमलापति (पूर्व में हबीबगंज) स्टेशन से चलेगी.

X
IRCTC Himachal Pradesh Package IRCTC Himachal Pradesh Package
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन से चलेगी
  • पैकेज में ब्रेकफास्ट और डिनर को शामिल किया गया

Indian Railways: गर्मी के सीजन में लोग पहाड़ों की यात्रा करने का प्लान बनाते हैं. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर जैसे पर्यटक स्थलों में जमकर भीड़ होती है. पिछले कुछ समय में IRCTC ऐसे शानदार पैकेज लेकर आता रहा है, जिसके जरिए से वह विभिन्न पर्यटक स्थलों की यात्रा करवाता है. हाल ही में IRCTC ने मध्य प्रदेश से हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ की यात्रा के लिए एक पैकेज लॉन्च किया है. यह पैकेज आठ रातों और नौ दिनों का है. 

इस पैकेज में कौन-कौन से पर्यटक स्थल हैं शामिल?
IRCTC ने इस पैकेज का नाम ग्लोरी ऑफ हिमालय दिया है. इसमें हिमाचल प्रदेश के शिमला, मनाली, चंडीगढ़ को शामिल किया गया है. ट्रेन के जरिए से लोगों को यात्रा करवाई जाएगी. हर शुक्रवार को ट्रेन रानी कमलापति (पूर्व में हबीबगंज) स्टेशन से चलेगी. पैकेज में ब्रेकफास्ट और डिनर को शामिल किया गया है. 

IRCTC के इस पैकेज की कीमत ट्विन शेयरिंग के लिए 35,600 रुपये रखी गई है, जबकि ट्रिपल शेयरिंग में 28 हजार रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, अगर बच्चे की उम्र 5-11 साल के बीच है और उसे एक्स्ट्रा बेड की जरूरत है तो 22,100 रुपये का भुगतान करना होगा. 

जानिए डे-टू-डे का शेड्यूल
IRCTC के इस पैकेज में सबसे पहले ट्रेन शुक्रवार रात को दिल्ली के लिए रवाना होगी. सुबह आठ बजे पहुंचने के बाद शिमला के लिए रवाना होंगे. रात में होटल में रुकवाया जाएगा और वहीं पर डिनर होगा. तीसरे दिन शिमला में ब्रेकफास्ट करने के बाद कुफरी की यात्रा करवाई जाएगी. इसके बाद शाम में मॉल रोड और फिर होटल में वापसी पर डिनर मिलेगी. शिमला में ही रातभर ठहराया जाएगा.

शिमला, मनाली, चंडीगढ़ की कर सकेंगे यात्रा
इसके बाद चौथे दिन, शिमला से मनाली जोकि 265 किलोमीटर की यात्रा है, वहां ले जाया जाएगा. होटल पहुंचने के बाद ब्रेकफास्ट मिलेगा और फिर रास्ते में कई जगह घूम सकेंगे. फिर वापसी में होटल में ही डिनर मिलेगा. पांचवें दिन की बात करें तो मनाली के आसपास आने वाले कई मंदिरों के दर्शन करवाए जाएंगे. इसके अलावा लोकल मार्केट से लोग शॉपिंग भी कर सकेंगे.  IRCTC के इस पैकेज में छठे दिन रोहतांग पास की यात्रा करवाई जाएगी. फिर इसके अगले दिन यानी सातवें दिन चंडीगढ़ में घूम सकेंगे. फिर वहां से आठवें दिन आप वापस दिल्ली जाएंगे और नौवें दिन वापस भोपाल पहुंच सकेंगे.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें