scorecardresearch
 

VIDEO: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था युवक, तभी फिसल गया पैर और फिर...

वडाला स्टेशन पर चलती ट्रेन में एक शख्स चढ़ने की कोशिश कर रहा था, लेकिन तेज स्पीड के कारण शख्स का पैर फिसल गया. हालांकि, पास में मौजूद कॉन्स्टेबल नेत्रपाल सिंह ने समय रहते उसकी जान बचा ली.

X
Vadala Station Viral Video
Vadala Station Viral Video
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चलती ट्रेन में चढ़ा युवक
  • कॉन्स्टेबल ने समय रहते बचाई जान
  • सेंट्रल रेलवे ने शेयर किया वीडियो

Railway News: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के साथ कई बार हादसे हो जाते हैं. इनसे बचने के लिए रेलवे तरह-तरह के नियम बनाता है. हाल ही में एक दुर्घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें रेलवे सुरक्षा बल का सिपाही एक शख्स की जान बचाता नजर आ रहा है. वीडियो में एक पैसेंजर चलती ट्रेन से गिर जाता है और ट्रेन के नीचे आने ही वाला होता है कि इतने में कॉन्स्टेबल नेत्रपाल सिंह उसको अपनी ओर खींच उनकी जान बचा लेते हैं. 

सेंट्रल रेलवे ने शेयर किया घटना का वीडियो

इस घटना का वीडियो सेंट्रल रेलवे ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए नेत्रपाल सिंह को सराहा है. साथ ही, लोगों से गुजारिश की है, कि वे चलती ट्रेन में चढ़ने-उतरने की कोशिश ना करें. वीडियो शेयर करते हुए सेंट्रल रेलवे ने लिखा, ''आरपीएफ कॉन्स्टेबल नेत्रपाल सिंह की समय पर कार्रवाई ने वडाला स्टेशन पर चलती लोकल ट्रेन में चढ़ते समय फिसल कर गिर पड़े एक यात्री की जान बचा ली. यात्रियों से अनुरोध है कि वे चलती ट्रेन में न चढ़ें/उतरें.''

IRCTC: 'दिव्य काशी यात्रा' के लिए 28 मार्च को रवाना होगी पर्यटक ट्रेन, जानें शेड्यूल और किराया

कंधे पर बैग लिए चढ़ रहा था शख्स

दरअसल, पैसेंजर कंधे पर बैग टांगे हुए चलती लोकल ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था, ट्रेन की स्पीड बेहद ज्यादा थी, इसी कारण चढ़ते वक्त पैर फिसलने के चलते वह शख्स प्लेटफॉर्म पर आ गिरा. हालांकि, कॉन्स्टेबल ने समय रहते शख्स की जान बचा ली.

कॉन्स्टेबल का लोगों ने किया धन्यवाद

पोस्ट पर कॉमेंट करते हुए कई लोग कॉन्स्टेबल की सराहना कर रहे हैं. एक यूजर ने कॉमेंट किया कि हम लोगों को अनुशासित रहने की जरूरत है. हर बार ऐसा नहीं होगी कि नेत्रपाल सिंह जैसे कॉन्स्टेबल मिल जाएं. साथ ही नेत्रपाल सिंह का धन्यवाद भी किया. वहीं, कई यूजर्स ने सरकार से गुजारिश की कि वह मेट्रो की तरह ऑटो डोर सिस्टम लगवाएं ताकि ऐसे हादसों से बचा जा सके.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें