scorecardresearch
 

आज का दिन: क्यों कोर्ट ने वाराणसी में दी खुदाई की मंजूरी, कोरोना से किस राज्य में ज्यादा मौतें?

'आजतक रेडियो' के मॉर्निंग न्यूज़ पॉडकास्ट 'आज का दिन' में सुनेंगे कि क्यों कोर्ट ने वाराणसी में खुदाई की मंज़ूरी दी, कोरोना से किस राज्य में ज़्यादा मौत हुईं, बंगाल में चौथे चरण की हॉट सीट कौन सी हैं.

वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद (फाइल फोटो) वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद (फाइल फोटो)

आजतक रेडियो पर हम रोज़ लाते हैं देश का पहला मॉर्निंग न्यूज़ पॉडकास्ट ‘आज का दिन’, जहां आप हर सुबह अपने काम की शुरुआत करते हुए सुन सकते हैं आपके काम की ख़बरें और उन पर क्विक एनालिसिस. साथ ही, सुबह के अख़बारों की सुर्ख़ियाँ और आज की तारीख में जो घटा, उसका हिसाब किताब. आगे लिंक भी देंगे लेकिन पहले जान लीजिए कि आज के एपिसोड में हमारे पॉडकास्टर नितिन ठाकुर किन ख़बरों पर बात कर रहे हैं.

अब ज्ञानवापी मस्जिद की खुदाई को मंज़ूरी

वाराणसी की एक अदालत ने आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की खुदाई के आदेश दिए हैं. मुक़दमा कई दशकों से चल रहा था लेकिन फ़ैसला अब आया है. किसने केस किया था, सामने खड़े पक्ष ने क्या कहा, अदालत ने क्या अहम बातें कहीं. ये सभी बातें हमारे वरिष्ठ रिपोर्टर संजय शर्मा बता रहे हैं.

किस राज्य में सबसे ज़्यादा मौत?

देश में कोरोना के डेली केसेज़ की संख्या 1 लाख 26 हज़ार तक जा पहुँची है. भारत दुनिया का कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है. ऐसे में सवाल है कि सबसे ज़्यादा मौत किस राज्य में हो रही हैं और आपने अक्सर डबलिंग रेट के बारे में भी सुना होगा. ये क्या होता है वो भी बता रहे हैं इंडिया टुडे की डेटा इंटेलिजेंस यूनिट के मेंबर सम्राट शर्मा.

चौथे चरण का सिकंदर कौन?

बंगाल में अब चौथे चरण का मतदान होने जा रहा है. कल 44 सीटों पर वोट पड़ेंगे. ममता के लिए ये चरण पहले से ज़्यादा मुश्किल रहेगा. इन सीटों पर समीकरण क्या है और कौन धुरंधर भिड़ेंगे इस बारे में केशव दुबे बता रहे हैं. केशव लगातार बंगाल इलेक्शन पर नज़र रखे हुए हैं.

आज से IPL का आग़ाज़

और एक बार फिर शुरू हो गया है आईपीएल. आज से आईपीएल की महफ़िल जमेगी. लगभग डेढ़ महीने तक चलेगा टूर्नामेंट और आठ टीम कप के लिए जूझेंगी. सीज़न 14वां होगा और इसका पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच आज चेन्नई में खेला जाएगा. दोनों टीमों की क्या स्ट्रेंथ्स और वीकनेस हैं, रोहित शर्मा किस कुचक्र को तोड़ना चाहेंगे और टीम कम्पोजीशन कैसा रहने वाला है, इन सभी मसलों पर खेल पत्रकार मोहम्मद इक़बाल और हमारे साथी केशव ने बात की है.

आज का दिन सुनने के लिए यहां क्लिक करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें