scorecardresearch
 

Breaking News in Hindi, 21 November 2021 के मुख्य खबर और समाचार: मोहन भागवत बोले - सिर्फ नारा नहीं भगवान राम के पद्चिन्हों पर चलने की जरूरत

aajtak.in | 21 नवंबर 2021, 11:06 PM IST

आज की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 21 नवंबर 2021 की खबरें और समाचार: राजस्थान में आज कैबिनेट का पुनर्गठन हो रहा है. विधायक मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं. सचिन पायलट ने शपथ ग्रहण से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि अब सबकुछ ठीक है. पढ़ें आज की सभी बड़ी खबरें...

मोहन भागवत का बड़ा बयान मोहन भागवत का बड़ा बयान

राजस्थान में आज कैबिनेट का पुनर्गठन हो रहा है. विधायक राजस्थान की सरकार में मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि जो कमी थी वो दूर हो गई हैं और सबकुछ ठीक हो गया है, पूरी पार्टी एक है. लेकिन इस बीच कुछ विधायकों के नाराज होने की बात भी सामने आ रही है. वहीं, कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बाद संयुक्त किसान मोर्चा की आज बैठक हुई. हालांकि, इस बैठक में कोई फैसला नहीं लिया गया. इस बैठक को 27 नवंबर तक टाल दिया गया है. 

11:06 PM (2 महीने पहले)

अपराधियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बनता जा रहा बंगाल: अमित मालवीय

Posted by :- Kunal kaushal

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ममता सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट कर ममता बनर्जी पह हमला बोलते हुए कहा, कोलकाता और पूरा बंगाल सभी प्रकार की अवैध और आपराधिक गतिविधियों के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह बनता जा रहा है. आतंकवादी और अपराधी बंगाल से अपने काम को संचालित करना सुरक्षित मानते हैं. इसी से पश्चिम बंगाल में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति की कल्पना की जा सकती है.

10:54 PM (2 महीने पहले)

RSS कार्यकर्ताओं की हत्याओं को लेकर पूरे केरल में बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

Posted by :- Kunal kaushal

पलक्कड़ और त्रिशूर में आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या की चांज राष्ट्रीय एजेंसी से कराने की मांग को लेकर बीजेपी 25 नवंबर को पूरे केरल में विरोध प्रदर्शन करेगी. बीजेपी के राज्य महासचिव पी सुधीर ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि हत्याओं के पीछे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया का हाथ है. बीजेपी 25 नवंबर को राज्य के सभी जिला कलेक्ट्रेटों की ओर मार्च निकालेगी.
 

10:37 PM (2 महीने पहले)

नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप पर की फायरिंग

Posted by :- Kunal kaushal

झारखंड के खूंटी में नक्सलियों ने कोचांग स्थित सीआरपीएफ कैंप पर बीती रात अंधाधुंध फायरिंग की. कैंप में तैनात सीआरपीएफ जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. करीब एक घंटे तक मुठभेड़ चलती रही जिसके बाद नक्सली जंगल में भाग गए.

8:38 PM (2 महीने पहले)

सिर्फ नारा नहीं भगवान राम के पद्चिन्हों पर चलने की जरूरत: मोहन भागवत

Posted by :- Kunal kaushal

दिल्ली के एक कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा, इन दिनों हम जय श्री राम का नारा बहुत जोश में लगाते हैं. इसमें कुछ भी बुरा नहीं है लेकिन हमें भगवान राम के पद्चिन्हों पर भी चलना चाहिए.

8:31 PM (2 महीने पहले)

भड़काऊ बयान देने पर विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Posted by :- Kunal kaushal

धौलाना विधायक असलम चौधरी का भड़काऊ बयान सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. गाजियाबाद के मसूरी पुलिस स्टेशन में IPC के सेक्शन 505, 506, 153A (धार्मिक भावनाएं भड़काना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. मसूरी थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर लोकेश ने की थी शिकायत
 

8:30 PM (2 महीने पहले)

इंदौर और भोपाल जैसे शहरों में लागू होगी पुलिस कमिश्नर व्यवस्था

Posted by :- Kunal kaushal

मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल में जल्द ही पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होगी. रविवार को खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसका ऐलान किया.   मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 'प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति अच्छी है. पुलिस और प्रशासन ने मिलकर कई उपलब्धियां हासिल की हैं लेकिन शहरी जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है और भौगोलिक दृष्टि से भी महानगरों का विस्तार हो रहा है. इसलिए कानून और व्यवस्था की कुछ नई समस्याएं पैदा हो रही हैं. (इनपुट - रवीश पाल सिंह)  
 

8:30 PM (2 महीने पहले)

धार्मिक उन्माद में होने वाली हिंसा के लिए बने कानून: मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड  

Posted by :- Kunal kaushal

कानपुर में मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के 27 वें अधिवेशन में पास हुए 11 प्रस्ताव. बोर्ड ने एकमत होकर सरकार से देश में धार्मिक उन्माद के नाम पर होने वाली हिंसा पर कार्रवाई के लिए की कड़े कानून की मांग. (इनपुट - रंजय सिंह)  

8:30 PM (2 महीने पहले)

भारत-पाक सीमा के पास 6 किलो 60 ग्राम हेरोइन बरामद

Posted by :- Kunal kaushal

भारत-पाक सीमा के पास अबोहर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने 6 किलो 60 ग्राम हेरोइन बरामद किया. यह हेरोइन सीमा सुरक्षा बल की झगड़ चौकी से पकड़ी गई है. बरामद की गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 30 करोड़ रुपये आंकी गई है.

4:36 PM (2 महीने पहले)

जाहिदा खान ने राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ली

Posted by :- Kunal kaushal

जाहिदा खान राजस्थान, हरियाणा और पंजाब तीनों राज्यों में कैबिनेट मंत्री रह चुके तैयब हुसैन की बेटी है. मुस्लिम कोटा के तहत मंत्री बनाया गया है. भरतपुर की कामा सीट से विधायक हैं. संसदीय सचिव भी रह चुकी हैं.

4:34 PM (2 महीने पहले)

राजेंद्र सिंह गुढा ने राज्य मंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली

Posted by :- Kunal kaushal

राजेंद्र सिंह गुढा बहुजन समाज पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए हैं. कांग्रेस की पिछली सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं. झुंझनू जिले की उदयपुरवादी सीट से विधायक हैं. 

4:30 PM (2 महीने पहले)

मुरारीलाल मीणा गहलोत सरकार में राज्य मंत्री बने

Posted by :- Kunal kaushal

मुरारीलाल मीणा दौसा विधानसभा सीट से विधायक हैं. 2008 से 2013 तक कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे थे. 2013 में चुनाव हार गए थे.

4:25 PM (2 महीने पहले)

शकुंतला रावत बनीं कैबिनेट मंत्री

Posted by :- Kunal kaushal

शकुंतला रावत गुर्जर समुदाय से आती हैं. मुख्यमंत्री की भरोसेमंद भी हैं. अलवर की बानसूर सीट से दो बार विधायक हैं. महिला चेहरे के तौर पर मंत्रिमंडल में शामिल हुईं.

4:20 PM (2 महीने पहले)

 भजनलाल जाटव ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली

Posted by :- Kunal kaushal

भजनलाल जाटव भरतपुर की वैर सीट से विधायक हैं. अभी गृह रक्षा राज्य मंत्री हैं. प्रमोट होकर कैबिनेट मंत्री बने हैं.

4:17 PM (2 महीने पहले)

राजस्थान के पूर्व पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने ली शपथ

Posted by :- Kunal kaushal

विश्वेंद्र सिंह ने कैबिनटे मंत्री के तौर पर शपथ ली. पहले पर्यटन मंत्री रह चुके हैं. सियासी संकट के बीच मंत्री पद छोड़ना पड़ा था. अब फिर से कैबिनेट में शामिल हुए हैं. भरतुपर की डीग-कुम्हेर सीट से विधायक हैं.

4:12 PM (2 महीने पहले)

महेश जोशी ने ली मंत्री पद की शपथ

Posted by :- Kunal kaushal

राजस्थान सरकार में महेश जोशी ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली. हवामहल विधानसभा से विधायक महेश जोशी पेशे से डॉक्टर हैं.

4:07 PM (2 महीने पहले)

हेमा राम चौधरी ने सबसे पहले मंत्री पद की शपथ ली

Posted by :- Kunal kaushal

6 बार विधायक रह चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हेमा राम चौधरी ने सबसे पहले मंत्री पद की शपथ ली.

4:01 PM (2 महीने पहले)

गहलोत कैबिनेट का पुर्नगठन, विधायक ले रहे हैं मंत्री पद की शपथ

Posted by :- Kunal kaushal

आज राजस्थान में गहोलत कैबिनेट का पुनर्गठन हो रहा है जिसके बाद कुल 15 विधायक मंत्री पद की शपथ लें रहे हैं. इनमें 11 विधायक कैबिनेट मंत्री हैं जबकि 4 राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ले रहे हैं. 

3:51 PM (2 महीने पहले)

नए मंत्रियों को सीएम गहलोत ने दी शुभकामनाएं

Posted by :- Kunal kaushal

राजस्थान में नए मंत्रीमंडल के गठन के बाद  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर मंत्री बनने वाले सभी विधायकों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, आज राजस्थान सरकार के मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी विधायकगणों को शुभकामनाएं. पिछले 35 महीने में हमारी सरकार ने प्रदेश को संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह सुशासन देने का कार्य किया है. तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद हमारी सरकार ने प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है. 

2:53 PM (2 महीने पहले)

अमित मालवीय का तंज- जहां कांग्रेस सत्ता में, वहां 3 महिलाएं मंत्री

Posted by :- Priyank Dwivedi

प्रियंका गांधी ने यूपी में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया है. इसके बाद से ही बीजेपी उन्हें कई मौकों पर घेर रही है. आज राजस्थान में कैबिनेट की शपथ होनी है. नई कैबिनेट में 3 मंत्रियों को जगह देने पर बीजेपी ने फिर तंज कसा है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि जहां कांग्रेस सत्ता में है, वहां 15 मंत्रियों में से सिर्फ 3 महिलाएं हैं, यानी 20 फीसदी और यूपी में जहां चौथे नंबर पर है, वहां 40 फीसदी टिकट देने का झूठा वादा कर रही है. 

2:49 PM (2 महीने पहले)

शहजाद पूनावाला बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता बने

Posted by :- Priyank Dwivedi

बीजेपी ने संगठन में नए चेहरों को शामिल किया है. शहजाद पूनावाला और बंगाल की भारती घोष (पूर्व आईपीएस अधिकारी) को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है. वहीं, विनोद तावड़े को राष्ट्रीय सचिव से राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है.

(इनपुटः पॉलोमी साहा)