scorecardresearch
 

INCOME TAX+CBI+ED= BJP, सपा का होर्डिंग्स के जरिए BJP पर निशाना

aajtak.in | नई दिल्ली | 19 दिसंबर 2021, 11:14 PM IST

आज की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 19 दिसंबर 2021 की खबरें और समाचार: कोलकाता में निकाय चुनाव के लिए आज वोट डाले गए, वहीं गुजरात पंचायत चुनाव के लिए भी मतदान हुआ. इधर, कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने टेंशन बढ़ानी शुरू कर दी है.

सपा का बीजेपी पर निशाना सपा का बीजेपी पर निशाना

आज की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 19 दिसंबर 2021 की खबरें और समाचार: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने टेंशन बढ़ानी शुरू कर दी है. रविवार को देश में कुल आंकड़े 150 के पार हो गए, जिसमें सबसे ज्यादा चिंताजनक स्थिति महाराष्ट्र की बनी हुई है. इधर, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी का एक वीडियो रविवार को वायरल हुआ, जहां पर वो ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते नजर आ रहे थे. 

11:14 PM (5 महीने पहले)

CM शिवराज को 10 करोड़ का मानहानि नोटिस

Posted by :- Tirupati Srivastava

मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर छिड़ी जंग के बीच अब कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील विवेक तन्खा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री भूपेंद्र सिंह को 10 करोड़ रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा है. रविवार शाम विवेक तन्खा ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी

9:55 PM (5 महीने पहले)

दरभंगा मेडिकल कॉलेज से 99 कार्टन विदेशी शराब बरामद

Posted by :- Tirupati Srivastava

बिहार में शराबबंदी है, लेकिन आए दिन विभिन्न जिलों में शराब पकड़ी जा रही है. ताजा मामला दरभंगा से सामने आया है. दरभंगा मेडिकल कॉलेज के बॉयज हॉस्टल से पुलिस ने 99 कार्टन विदेशी शराब जब्त की है. जब्त की गई शराब मेस में रखी गई थी. इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी ने मौके से शराब कारोबारी के एक पिकअप सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया. पिकअप चालक मधुबनी के सकरी का रहने वाला बताया जा रहा है, जिसकी पहचान मोहम्मद फैसल के रूप में हुई है. फैसल काफी दिनों से पिकअप से शराब की डिलिवरी करता था. 

6:44 PM (5 महीने पहले)

6 महीने बाद दिल्ली में आए कोरोना के 100 से अधिक केस

Posted by :- Tirupati Srivastava

दिल्ली में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं. 24 घंटे में कोरोना के 107 नए केस आए हैं. एक संक्रमित के मौत की पुष्टि हुई है. कोरोना से दिल्ली में अब तक 25101 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, राजधानी में 0.17 फीसदी संक्रमण दर हो गई है. ये पिछले करीब 6 महीने के दौरान किसी भी एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना मामले और सबसे बड़ी संक्रमण दर है. इससे पहले 25 जून को एक दिन में 115 केस आए थे. वहीं, 22 जून को 0.19 फीसदी संक्रमण दर थी. 

6:23 PM (5 महीने पहले)

अब पेट्रोल पर गाड़ियां नही चलेंगी बल्कि एथेनॉल से चलेंगीः गडकरी

Posted by :- Tirupati Srivastava

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जन विश्वास यात्रा का शुभारंभ करने के लिए रविवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बिजनौर के चांदपुर पहुंचे. यहां नितिन गडकरी ने कहा कि मैं किसान हूं, 3 चीनी मिल चलाता हूं. अब किसान ऊर्जादाता बनेगा, केवल अन्नदाता नहीं रहेगा. 

गडकरी ने कहा कि एथेनॉल के पंप खुल रहे हैं. अगले हफ्ते घोषणा कर रहा हूं कि अब पेट्रोल पर गाड़ियां नही चलेंगी बल्कि एथेनॉल से चलेंगी. एथेनॉल बनाने की फैक्ट्री खुलने जा रही है, इससे गन्ना किसानों को रोजगार मिलेगा. अपने संबोधन के दौरान गडकरी ने कहा कि ग्रीन हाइड्रोजन की गाड़ी से मैं जनवरी से संसद जाऊंगा. वहीं, जल्दी ही आप 2 घंटे में दिल्ली से हरिद्वार और जयपुर पहुंचेंगे. दिल्ली से श्रीनगर जाने में भी महज 8 घंटे का समय लगेगा. 

5:11 PM (5 महीने पहले)

सपा का बीजेपी पर निशाना

Posted by :- Tirupati Srivastava

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सियासी जंग तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी के नेताओं के घर आयकर विभाग छापे के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इस बीच सपा कार्यालय के बाहर लगी होर्डिंग्स चर्चाओं में आ गई है. होर्डिंग्स के जरिए सपा ने बीजेपी पर निशाना साधा है. होर्डिंग्स पर लिखा है- INCOME TAX +CBI+ED= BJP 

4:58 PM (5 महीने पहले)

कांग्रेस-बीजेपी ने चंडीगढ़ का बेड़ा गर्क कर दियाः केजरीवाल

Posted by :- Tirupati Srivastava

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ में नगर निगम चुनाव के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने मिलकर चंडीगढ़ का बेड़ा गर्क कर दिया. उन्होंने कहा कि एक समय पूरे एशिया में सबसे सुंदर शहर चंडीगढ़ माना जाता था. चंडीगढ़ साफ-सफाई के मामले में पूरे देश में नंबर वन शहर था, लेकिन अब 66वें नंबर पर है. 24 तारीख को यहां पर चुनाव है, चाबी आपके हाथ में हैं, आप अपने दोस्तों को फोन करके पूछ लेना कि दिल्ली में काम हुआ है या नहीं. 

12:49 PM (5 महीने पहले)

कोलकाता निगम चुनाव: पोलिंग बूथ के बाहर फेंके गए बम, चुनाव आयोग से मिला बीजेपी प्रतिनिधिमंडल

Posted by :- om Pratap

कोलकाता नगर निगम चुनाव को लेकर वोटिंग जारी है. वोटिंग के दौरान एक पोलिंग बूथ के बाहर बम फेंके जाने की खबर के बाद भाजपा ने चुनावी धांधली का आरोप लगाया है. इसे लेकर भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य चुनाव आयोग से मुलाकात भी की. उधर, एक पोलिंग स्टेशन में सीसीटीवी कैमरे के ढंके जाने की भी खबर आई. दोनों ही मामले को लेकर टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा है कि हमारी पार्टी का दोनों मामलों से कोई लेना-देना नहीं है. पश्चिम बंगाल और कोलकाता की जनता ममता दीदी और अभिषेक के साथ है.  

12:00 PM (5 महीने पहले)

गिरिडीह में अपहरण के बाद महिला से रेप, दोषी को 10 साल की सजा

Posted by :- om Pratap

गिरिडीह में अपहरण के बाद महिला से रेप के मामले में कोर्ट ने दोषी को 10 साल की सजा सुनाई है. गिरिडीह जिला व अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय की अदालत ने शनिवार को दोषी अर्जुन राय को आईपीसी की धारा 376 के तहत 10 साल जबकि धारा 366 के तहत सात साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने कहा है कि दोनों सजा साथ-साथ चलेंगी. मामला अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है. कोर्ट मे पीड़ित पक्ष के वकील ने 11 गवाहों का बयान दर्ज कराया जिसके आधार पर कोर्ट ने अर्जुन राय को अपहरण और रेप के धाराओं के तहत अलग-अलग सजा सुनाई.

इनपुट- सत्यजीत कुमार

11:42 AM (5 महीने पहले)

Live: दिल्ली में बढ़ते ओमिक्रॉन को लेकर बैठक जारी, कोरोना की मौजूदा स्थिति की समीक्षा होगी

Posted by :- om Pratap


दिल्ली में बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों को लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट ऑथोरिटी (डीडीएमए) की महत्वपूर्ण बैठक सुबह 11:30 बजे से जारी है. बैठक में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा और हो रहे कार्यों की समीक्षा होगी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही इस बैठक की अध्यक्षता उपराज्यपाल अनिल बैजल कर रहे हैं. बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, समेत दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे. बता दें कि दिल्ली में अबतक ओमिक्रॉन के 20 से ज्यादा केस मिल चुके हैं.

इनपुट- पंकज जैन

10:39 AM (5 महीने पहले)

कोलकाता निगम चुनाव: पोलिंग बूथ के बाहर फेंके गए बम, TMC-CPM का एक-दूसरे पर आरोप

Posted by :- om Pratap

कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को वोट डाले जा रहे हैं. नगर निगम कोलकाता के खन्ना हाई स्कूल के सामने सुबह करीब 10 बजे दो बम फेंके गए. उधर, तृणमूल कांग्रेस और सीपीएम ने एक-दूसरे पर बम फेंकने का आरोप लगाया है. वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. साथ ही स्थानीय लोगों से जानकारी जुटा रही है. बता दें कि कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए कुल  1,776 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां वोटिंग जारी है.

9:20 AM (5 महीने पहले)

गोवा लिबरेशन डे: राहुल गांधी और ममता बनर्जी ने दी बधाई

Posted by :- om Pratap


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गोवा लिबरेशन डे के मौके पर वहां के लोगों को बधाई दी है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि गोवा के लोगों को लिबरेशन डे की शुभकामनाएं. हम उन सैनिकों और शहीदों को सलाम करते हैं जिन्होंने 1961 के ऑपरेशन विजय के दौरान गोवा को आजाद कराने के लिए पुर्तगालियों को हराया. वहीं ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर लिखा कि मैं सभी स्वतंत्रता सेनानियों के सर्वोच्च बलिदान को नमन करती हूं. 

9:14 AM (5 महीने पहले)

कोलकाता नगर निगम चुनाव: 1,776 केंद्र पर डाले जा रहे वोट

Posted by :- om Pratap

कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग के लिए कुल 1,776 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. सुबह से ही मतदाताओं ने यहां पहुंचकर वोट डालना शुरू कर दिया. वोटिंग के लिए हर मतदान केंद्रों पर कोरोना नियमों का पालन किया जा रहा है. साथ ही सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. वोटों की गिनती 21 दिसंबर को की जाएगी. 

 

9:03 AM (5 महीने पहले)

गुजरात में आज पंचायत चुनाव

Posted by :- Panna Lal


आज गुजरात में पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. राज्य में 10,812 पंचायतों के लिए वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस दौरान प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव है, उस चुनाव से पहले पंचायत इलेक्शन को अहम माना जा रहा है. पंचायत चुनाव में बैलेट पेपर से मतदान किया जा रहा है. पंचायत चुनाव के लिए 27085 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इन मतदान केंद्रों पर 54387 बैलेट बॉक्स का इस्तेमाल किया जा रहा है. पंचायत चुनाव में 2,06,53,374 मतदाता रजिस्टर्ड हैं. इनमें पुरुषों की संख्या 1,06,46,524 है, जबकि महिलाओं की संख्या 1,00,06,850 है.