scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में अब मंत्रिमंडल पर मंथन, नाम तय करने बैठे शरद और उद्धव

मुंबई के वाई बी चव्हाण सेंटर में एनसीपी और शिवसेना की बैठक हो रही है. इस बैठक में सीएम पद के लिए मनोनीत उद्धव ठाकरे, शरद पवार और अजित पवार भी मौजूद हैं.  

उद्धव ठाकरे और शरद पवार (फाइल फोटो) उद्धव ठाकरे और शरद पवार (फाइल फोटो)

  • गुरुवार शाम सीएम पद की शपथ लेंगे उद्धव ठाकरे
  • उद्धव के साथ दो डिप्टी सीएम भी ले सकते हैं शपथ

मुंबई के वाई बी चव्हाण सेंटर में एनसीपी और शिवसेना की बैठक हो रही है. इस बैठक में सीएम पद के लिए मनोनीत शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, एनसीपी चीफ शरद पवार और अजित पवार भी मौजूद हैं. बैठक में नई सरकार में मंत्रियों की संख्या, मंत्रियों के नाम पर चर्चा होगी. तीनों दलों से कुल 15 मंत्री और दो डिप्टी सीएम के संकेत मिल रहे हैं.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को सीएम पद की शपथ लेंगे. बताया जा रहा है कि दो डिप्टी सीएम भी शपथ ले सकते हैं जिनमें एक कांग्रेस से और दूसरा एनसीपी का होगा. तीनों पार्टियों से 5-5 मंत्री बनाए जा सकते हैं.

कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि उद्धव ठाकरे गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके अलावा भी कई लोग शपथ लेंगे. उन्होंने कहा कि ये एक बड़ा समारोह होने वाला है. जल्द ही मंत्रालय के बंटवारे पर भी फैसला होगा.

इससे पहले वाई बी चव्हाण सेंटर में ही एनसीपी नेता अजित पवार ने पार्टी के विधायकों को संबोधित किया. यहां पर शरद पवार, सुप्रिया सुले, प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद रहे.

गुरुवार को शपथ लेंगे उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मुंबई के शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह होगा, जहां मंत्रियों के साथ उद्धव शपथ लेंगे. ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि ठाकरे परिवार का कई सदस्य मुख्यमंत्री पद पर काबिज होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे के साथ कुछ अन्य नेता भी गुरुवार को शपथ ले सकते हैं. हालांकि, डिप्टी सीएम कौन होगा अभी इसपर कोई फैसला नहीं हुआ है.

उद्धव के शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं ये दिग्गज

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण के लिए शिवसेना ने कमर कसनी शुरू कर दी है. सूत्रों की मानें तो शपथ ग्रहण में राज ठाकरे को भी न्योता भेजा जा रहा है. इसके अलावा ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, अशोक गहलोत, अखिलेश यादव समेत अन्य नेताओं को भी न्योता भेजा जाएगा. बता दें कि इससे पहले संजय राउत बयान दे चुके हैं कि उनकी ओर से पीएम मोदी, अमित शाह को भी न्योता दिया जाएगा. वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के शपथ ग्रहण में जाने पर सस्पेंस बना हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें