scorecardresearch
 

महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव: बीजेपी की शर्मनाक हार, कांग्रेस 107 सीटों के साथ सबसे आगे

महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़नवीस की सरकार होने के बावजूद बीजेपी स्थानीय निकाय चुनाव में चौथे पायदान पर रही. सरकार में बीजेपी की सहयोगी श‍िवसेना को अब तक 55 सीटें मिल चुकी हैं, जबकि एनसीपी 58 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है.

मध्य प्रदेश के बाद बीजेपी को महाराष्ट्र स्थानीय निकाय चुनाव में भी करारी शि‍कस्त मिली है. महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को एकतरफा मात दी है.

लाज भी नहीं बचा पाई बीजेपी
कांग्रेस को अभी तक 289 में से 107 सीटों पर जीत मिल चुकी है, जबकि बीजेपी के खाते में अभी तक सिर्फ 24 सीटें ही आई हैं. महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़नवीस की सरकार होने के बावजूद बीजेपी स्थानीय निकाय चुनाव में चौथे पायदान पर रही. सरकार में बीजेपी की सहयोगी श‍िवसेना को अब तक 55 सीटें मिल चुकी हैं, जबकि एनसीपी 58 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है.

गृह मंत्री और वित्त मंत्री के क्षेत्र में भी बीजेपी पीछे
गृह राज्य मंत्री राम शिंदे और वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के चुनाव क्षेत्र में कांग्रेस और एनसीपी को बड़ी बढ़त मिली है. ताला और पोलादपुर में शिवेसना को बहुमत मिला है. मुंबई और अहमदनगर महानगरपालिका की एक-एक सीट शिवसेना को मिली है.

BMC उपचुनाव में शिवसेना जीती
बोरला मध्य घाटला गांव में उपचुनाव हुआ था और यहां से शिवसेना के अनिल रामचंद्र पाटणकर ने कांग्रेस के राजेंद्र नगराले को 6,627 वोटों से मात दी. पाटणकर को 11,517 जबकि नगराले को 4,890 वोट मिले. यहां पर उपचुनाव पाटणकर की वजह से हुआ था, जिन्होंने कांग्रेस से मनमुटाव होने के चलते इस्तीफा दे दिया था. पिछली बार बीएमसी चुनाव में पाटणकर ने इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीता था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें