scorecardresearch
 

राष्ट्रगान गाते-गाते पूर्व सैनिक की मौत, अमृत महोत्सव कार्यक्रम में हुए थे शामिल

नासिक एक निजी स्कूल में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान 81 साल के पूर्व सैनिक चंद्रभान मालुंजकर की मौत हो गई. स्कूल में राष्ट्रगान बजने के दौरान वह भी गा रहे थे, तभी बुजुर्ग अचानक गिर पड़े. भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 'हर घर तिरंगा' अभियान को बढ़ावा देने के लिए आयोजित एक रैली से पहले किया गया था. 

X
 चंद्रभान मालुंजकर (फाइल- फोटो) चंद्रभान मालुंजकर (फाइल- फोटो)

महाराष्ट्र के नासिक एक स्कूल में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान 81 साल के पूर्व सैनिक चंद्रभान मालुंजकर की मौत हो गई. चंद्रभान मालुंजकर ने 1962 के युद्ध में भाग लिया था.

जानकारी के मुताबिक नासिक के सतपुर इलाके के निवासी चंद्रभान मालुंजकर अचानक स्कूल कार्यक्रम में अचेत होकर गिर पड़े.उन्हें उठाकर तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बुजुर्ग को कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था. इस घटना के बाद मातम पसर गया. 

कार्यक्रम के दौरान मौके पर मौजूद लोग वीडियो बना रहे थे. एक वीडियो को देखने पर पता चला कि स्कूल में राष्ट्रगान बजने के दौरान वह भी गा रहे थे, तभी अचानल बुजुर्ग गिर पड़े. भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 'हर घर तिरंगा' अभियान को बढ़ावा देने के लिए आयोजित एक रैली से पहले किया गया था. 

1962 के युद्ध में सैनिक रहे मलुंजकर ने सेवानिवृत्त होने के बाद सातपुर क्षेत्र में पूर्व सैनिक संगठन के माध्यम से युवाओं के लिए विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से युवओं को सेना में जाने के लिए प्रेरित किया. 


(रिपोर्ट- प्रवीण ठाकरे)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें