scorecardresearch
 

उमा भारती का गांधी परिवार पर सीधा हमला, राहुल-प्रियंका को बताया 'जिन्ना'

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मुस्लिम नागरिकों की नाराजगी पर प्रतिक्रिया देते हुए उमा भारती ने कहा कि जिन्ना तो नहीं रहे लेकिन राहुल जिन्ना और प्रियंका जिन्ना यहां मौजूद हैं, जो माहौल बिगाड़ रहे हैं और सीएए पर मुस्लिमों के बीच भय पैदा कर रहे हैं.

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने गांधी परिवार पर बोला हमला (फोटो: ANI) भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने गांधी परिवार पर बोला हमला (फोटो: ANI)

बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने गांधी परिवार पर सीधा हमला बोला है. मध्य प्रदेश के पन्ना में सीएए के समर्थन में आयोजित बुद्धिजीवियों की संगोष्ठी को संबोधित करते हुए एक ओर जहां उन्होंने राहुल और प्रियंका को 'गांधी' की जगह 'जिन्ना' कहकर संबोधित किया तो वहीं यह भी कहा कि सोनिया गांधी के पिता इटली में मुसोलिनी की सेना में सैनिक थे.

राहुल-प्रियंका बिगाड़ रहे हैं माहौल: उमा भारती

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मुस्लिम नागरिकों की नाराजगी पर प्रतिक्रिया देते हुए उमा भारती ने कहा कि जिन्ना तो नहीं रहे लेकिन राहुल जिन्ना और प्रियंका जिन्ना यहां मौजूद हैं जो माहौल बिगाड़ रहे हैं और सीएए पर मुस्लिमों के बीच भय पैदा कर रहे हैं.

उमा भारती ने कहा कि जो काम जिन्ना ने देश के विभाजन के वक्त किया था. वही काम अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी कर रहे हैं. भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि भारत के विभाजन के समय पर जो नफरत का जहर जिन्ना ने फैलाया था, वही राहुल और उनकी बहन कर रहे हैं. राहुल-प्रियंका नए जिन्ना हैं तथा भारत में जहरीला भावनात्मक विभाजन कर रहे हैं, जो हम नहीं होने देंगे. इसलिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं.

उमा भारती ने सोनिया गांधी पर भी किया हमला

उमा भारती इतने पर ही नहीं रुकीं उन्होंने आगे कहा कि क्या हम लोगों में से किसी ने कहा है कि सोनिया गांधी के पिता इटली में मुसोलिनी की सेना में एक सैनिक थे? हालांकि उन्होंने आगे अपनी बात को संभालते हुए कहा कि जब से वे (सोनिया गांधी) हमारी बहू बनीं और हमारे देश में शादी की, तब से हम दिल से उनका सम्मान करते हैं.

उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी और उनके परिवार के सदस्यों के द्वारा ऐसी बचकानी बातें कहना कि आपके पिताजी के बारे में पूछा जाएगा तो आप क्या बताओगे? सोनिया जी हमारे देश की नागरिक बन गई हैं हमने तो उनसे भी कभी नहीं पूछा कि उनके पिताजी, जो हमने पढ़ा है कि वह इटली के तानाशाह मुसोलिनी के समर्थक रहे हैं.

हम कांग्रेसियों की तरह घिनौना दिमाग नहीं रखते: उमा

उमा भारती ने आगे कहा कि हम कांग्रेसियों की तरह घिनौने दिमाग नहीं रखते जिन्होंने वीर सावरकर को लेकर अपशब्द कहे. मैं तो सोनिया जी का बहुत सम्मान करती हूं. उनको चाहिए कि वो राहुल तथा कांग्रेसियों को समझाएं कि वह सभ्य भाषा का प्रयोग करें.

शरणार्थियों को हम हृदय में बिठा कर रखेंगे: उमा भारती

उमा भारती ने  सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट के बारे में कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से जो अल्पसंख्यक शरणार्थी आएंगे. उन्हें हम हृदय में बिठा कर रखेंगे. लेकिन भारत में रहने वाले जो मुस्लिम तबके के लोग हैं जैसे कि असदुद्दीन ओवैसी उनके और मेरे नागरिकता के अधिकार बराबर हैं.

उन्होंने आगे कहा कि उमा भारती और ओवैसी देश के लिए समान अधिकार और समान जिम्मेदारी रखते हैं. उन्होंने कांग्रेसी एवं वामपंथी नेताओं से आग्रह किया कि पसीने की और राष्ट्रभक्ति की राजनीति कीजिए जहर फैलाने की राजनीति मत करिए.

उमा भारती बोलीं- कभी हिंदू स्टेट नहीं था भारत

उमा भारती का कहना है कि भारत कभी हिंदू स्टेट नहीं था, न ही हमारी पार्टी इसको कोई हिंदू स्टेट बनाने का इरादा रखती है. हम सब सर्वधर्म समभाव में विश्वास रखते हैं, और ऐसा ही रहेगा. किंतु भारत हमेशा से हिंदू नेशन था. सत्ता या सरकार की घोषणा से ऐसा नहीं था बल्कि अपनी परंपराओं और संस्कारों के कारण है और आगे भी रहेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें