scorecardresearch
 

'मुझसे दूर रहें, मैंने कोरोना का टीका नहीं लगवाया', MP पुलिस ने सीने पर चिपका दिया पैम्फ्लेट

निवाड़ी पुलिस वैक्सीन लगवाने वालों को एक विशेष अंदाज में तिरंगा का प्रतीक लगाकर सम्मान कर रही है तो वहीं दूसरी ओर न लगाने वाले लोगों के गले में डेंजर साइन के पोस्टर लटकाये जा रहे हैं.

मध्य प्रदेश पुलिस का अनूठा जागरूकता अभियान मध्य प्रदेश पुलिस का अनूठा जागरूकता अभियान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वैक्सीन को लेकर फैली हुई हैं भ्रांतियां
  • जागरूकता फैलाने के लिए निवाड़ी पुलिस का अभियान
  • वैक्सीन लगवाने वालों को सम्मान
  • न लगवाने वालों को लगाया पैम्फ्लेट

देश्भर में वैक्सीन की कमी देखी जा रही है कई राज्यों और केंद्र के बीच इसे लेकर तकरार भी देखने को मिल रही है. दूसरी तरफ कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के भीतर एक भय बना हुआ है. अगर बात बुन्देलखण्ड के पिछड़े जिलों की करें तो यहां भ्रांतियों के चलते लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने से न केवल कतरा रहे हैं, बल्कि उनमें इतना भय बना हुआ है उन्हें लगता है कि वैक्सीन लगवाने से उनकी मौत हो सकती है.

इस भ्रम को दूर करने के लिये निवाड़ी जिले की पुलिस ने जहां जागृत करने के लिये संपूर्ण जिले में अभियान चलाया हुआ है, जिसके तहत पुलिस की एक अनूठी पहल सामने आयी है, जिसमें पुलिस वैक्सीन लगवाने वालों को एक विशेष अंदाज में तिरंगा का प्रतीक लगाकर सम्मान कर रही है तो वहीं दूसरी ओर न लगाने वालो को डेंजर साइन के पोस्टर गले में लटका रही है.

मध्य प्रदेश के बैतूल में 47 गांव ऐसे, जहां एक भी शख्स ने नहीं लगवाई वैक्सीन

निवाड़ी एसडीओपी संतोष पटेल ने बताया कि ज़िले में कोरोना कि दूसरी लहर से राहत जरूर मिली है लेकिन अभी तीसरी लहर का अंदेशा भी बना हुआ है. इसलिए निवाड़ी पुलिस द्वारा लगातार लोगों को वैक्सीनेशन के लिये जागृत करने अभियान चलाया हुआ है. जिसके तहत कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने वाले लोगों को सच्चा देशभक्त बताते हुए उनके सीने पर तिरंगे का प्रतीक लगाकर उनका सम्मान किया जा रहा हैै. वहीं दूसरी ओर वैक्सीन ना लगवाने वाले लोगों को खतरनाक बताकर 'मुझे ना छुएं मैंने अभी वैक्सीन का टीका नहीं लगवाया है''  का चेस्ट कवर पहनाकर शर्मसार किया जा रहा है. साथ ही उन्हें कोरोना वैक्सीन के दोनों टीके लगवाने की शपथ दिलाई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें