scorecardresearch
 

भोपाल में तेज हवा के साथ हुई जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

झमाझम बारिश के साथ-साथ 40 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से शहर में तेज हवा भी चल रही थी. बारिश की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. आंधी की वजह से कई जगहों पर पेड़ भी उखड़ गए हैं.

X
भोपाल में भारी बारिश के बाद जलजमाव से परेशान रहे लोग
भोपाल में भारी बारिश के बाद जलजमाव से परेशान रहे लोग

  • मानसून की दस्तक के साथ ही जोरदार बारिश
  • इन इलाकों के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

भोपाल में बुधवार शाम मानसून की दस्तक के साथ ही जोरदार बारिश हुई. झमाझम बारिश के साथ-साथ 40 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से शहर में तेज हवा भी चल रही थी. इस दौरान कई इलाकों में बिजली भी गुल रही. बुधवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे. शाम 6 बजे के तेज हवाएं चलनी शुरू हो गई, उसके बाद जबरदस्त बारिश हुई. दिनभर की उमस के बाद तेज हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश से मौसम सुहाना हो गया.

हालांकि बारिश के दौरान सड़क पर जलजमाव जैसी स्थिति भी बन गई. जिससे भोपाल के व्यस्तम इलाकों में ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति बन गई. बारिश की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. आंधी की वजह से कई जगहों पर पेड़ भी उखड़ गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल में बुधवार को 73.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार मानसून ने दस्तक दे दी है, इसलिए राजधानी भोपाल में अभी ऐसी स्थिति बनी रहेगी.

चीन से बढ़ते तनाव के बीच सीमा पर सड़कों के निर्माण में तेजी लाएगा भारत, भेजेगा 1500 मजदूर

भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में शहडोल, सीधी, सिंगरौली, छिंदवाड़ा, सिवनी, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, हरदा, खंडवा, खरगोन, देवास और शाजापुर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

गरज के साथ होगीं बौछारें

इसके साथ ही मौसम विभाग ने भोपाल, शहडोल, जबलपुर, रीवा, होशंगाबाद, सागर, इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर में कुछ जगहों पर गरज के साथ बौछार का पूर्वानुमान लगाया गया है.

22 जून को होगी रूस-भारत-चीन त्रिपक्षीय समूह की बैठक

बिजली गिरने की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक सागर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी संभावना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें