scorecardresearch
 

MP चुनावः अमित शाह बोले- कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी नहीं, यह गांधी परिवार की प्राइवेट लिमिटेड

मध्य प्रदेश के चुरहट में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस को गैर-लोकतांत्रिक पार्टी करार दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी नहीं हैं, जो यहां पर सेनापति को चुना जाएगा. कांग्रेस नेहरु गांधी परिवार की प्राइवेट लिमिटेड है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो- ट्विटर) बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो- ट्विटर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को मध्य प्रदेश में चुनावी रैलियों को संबोधित किया. इस दौरान दोनों नेताओं ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर तीखा हमला बोला. मध्य प्रदेश के चुरहट में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के पास न कोई नेता है, न कोई नीति है और न ही कोई सिद्धांत है.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी नहीं हैं, जो यहां पर सेनापति को चुना जाएगा. कांग्रेस नेहरू गांधी परिवार की प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है, जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किए जाते हैं, वो भी गांधी परिवार से. किसी दूसरे को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष नहीं बनाया जाता है.

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने अभी तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के लिए किसी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. कांग्रेस पार्टी बिना मुख्यमंत्री चेहरे के चुनाव मैदान पर उतरी है. वहीं, लोकसभा चुनाव के लिए अभी काफी समय है, लेकिन उससे पहले राहुल गांधी खुद को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इसी को लेकर कांग्रेस और गांधी परिवार पर हमला बोला है.

इसके अलावा पीएम मोदी ने भी मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान नहीं करने पर तंज कसा. छिंदवाड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब तक अपना नेता तय नहीं कर पाई है, तो वो कैसे मध्य प्रदेश में किए गए विकास के वादों को पूरा करेगी.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सब नेताओं की अपनी अलग-अलग सरकार हैं. छिंदवाड़ा आओ तो यहां पर कमलनाथ सरकार, गुना-अशोकनगर जाओ तो वहां सिंधिया सरकार, रीवा जाओ तो अजय सिंह सरकार, भोपाल में जाओ तो पचौरी सरकार और झाबुआ जाओ तो वहां भूरिया सरकार. 

रविवार को मध्य प्रदेश के चुरहट में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, 'बीजेपी की परंपरा है, जब हम चुनाव में जाते है, तो पलपल और पाई-पाई का हिसाब देते हैं.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी ATM है, जिसमें समस्या डालने पर जवाब विकास में नहीं आता, बल्कि झूठे वादों में बाहर आता है और भाजपा विकास का ATM है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें