scorecardresearch
 

MP चुनाव: वोट डालने से पहले शिवराज ने नर्मदा किनारे की पूजा

वोट डालने से पहले शिवराज ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि जनता का प्यार मिलेगा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से लेकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह तक, सबने यहां घनघोर परिश्रम किया है.

नर्मदा किनारे पूजा करते शिवराज. नर्मदा किनारे पूजा करते शिवराज.

मध्य प्रदेश के महासमर में दिग्गजों की किस्मत को कैद करने के लिए वोटर्स की कतारें लग गई हैं. मध्य प्रदेश की पांच करोड़ से ज्यादा जनता अपनी सरकार को चुनने के लिए ईवीएम का बटन दबाएगी. इस बार का मध्य प्रदेश का चुनाव इसलिए भी खास है क्योंकि इस चुनाव में पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पूरी ताकतें झोंक दी है. ये चुनाव दोनों की साख की लड़ाई तो है ही, साथ ही 2019 का सेमीफाइऩल भी माना जा रहा है.

लोकसभा चुनावों से ऐन पहले आबादी के लिहाज़ से देश के पांचवें सबसे बड़े सूबे में सत्ता परिवर्तन होगा या फिर शिवराज चौथी बार सीएम बनेंगे, ये देखना दिलचस्प होगा.

इधर शिवराज सिंह ने आज मतदान करने से पहले बुधनी में नर्मदा किनारे पूजा की. चौहान ने बुधवार सुबह अपने गृह ग्राम जैत में पूजा-अर्चना की और उसके बाद परिवार के सदस्यों के साथ मतदान करने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे. चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह व बेटे कार्तिकेय ने मतदान किया. मतदान के बाद चौहान ने प्रदेश वासियों से मतदान की अपील करते हुए कहा कि यह चुनाव प्रदेश के भविष्य का चुनाव है, इसलिए सभी लोग मतदान अवश्य करें. चौहान ने भरोसा जताया कि भाजपा एक बार फिर बहुमत हासिल कर सरकार बनाएगी. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि जनता का प्यार मिलेगा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से लेकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह तक, सबने यहां घनघोर परिश्रम किया है. सभी जिताने में जुटे हुए हैं. उन्होंने एमपी की जनता से कहा कि आपका एक वोट गांव को स्मार्ट बनाएगा. एक वोट एमपी के विकास को सुनिश्चित करेगा.

बुधनी में चौहान का मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार अरुण यादव से है. शिवराज सिंह चौहान के सामने अपनी सत्ता बचाने की चुनौती है. बीजेपी की कोशिश है कि वह एक बार फिर सरकार बना जीत का चौका लगाए. MP में 230 सीटों पर मतदान हो रहा है. चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को आएगा. कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में मतदान से पहले बजरंग बली की पूजा की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें