scorecardresearch
 

छिंदवाड़ा: क‍िसान ने अपने कुत्‍ते और पत्नी के नाम कर दी आधी-आधी जायदाद, ये है वजह

छिंदवाड़ा से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक किसान ने अपने बेटों के व्यवहार से तंग आकर अपनी वसीयत में से जायदाद का आधा हिस्सा अपने कुत्ते जैकी और आधा हिस्सा अपनी पत्नी चंपा के नाम कर दिया.

किसान ने आधी जायदाद अपने पालतू कुत्ते के नाम की (फोटो आजतक) किसान ने आधी जायदाद अपने पालतू कुत्ते के नाम की (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किसान ने कुत्ते के नाम की जायदाद
  • बेटों के व्यवहार से तंग था किसान
  • जायदाद का आधा हिस्सा पत्नी को दिया

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक किसान ने अपने बेटों के व्यवहार से तंग आकर अपनी वसीयत में से जायदाद का आधा हिस्सा अपने कुत्ते जैकी और आधा हिस्सा अपनी पत्नी चंपा के नाम कर दिया है. किसान के इस फैसले से हर कोई हैरान है. 

बाड़ीबाड़ा गांव निवासी किसान ओम नारायण ने अपने कुत्ते की वफादारी का अच्छा सिला दिया और अपनी जायदाद के पचास फीसदी हिस्से का हकदार बना दिया. किसान ने बाकायदा अपनी वसीयत में अपनी जायदाद का आधा हिस्सा अपने कुत्ते के नाम किया है. जबकि आधा हिस्सा अपनी पत्नी चंपा के नाम लिख दिया है.

बताया जा रहा है कि किसान ओम नारायण अपने बेटों के व्यवहार से काफी नाराज थे, उनका रोज विवाद होता था. जिसके चलते उन्होंने अपनी वसीयत में से अपने बेटे की जगह पालतू कुत्ते को जायदाद का हिस्सेदार बना दिया. 

कुत्ते के नाम कर दी आधी जायदाद 

किसान ने कानूनी शपथ पत्र बनाकर अपने पालतू कुत्ते को वारिस घोषित किया है. 50 वर्षीय किसान ओम नारायण वर्मा ने अपनी वसीयत में लिखा है कि 'मेरी सेवा मेरी पत्नी और पालतू कुत्ता करता है इसलिए मेरे जीते जी वह मेरे लिए सबसे अधिक प्रिय हैं. मेरे मरने के बाद पूरी संपत्ति और जमीन-जायदाद के हकदार पत्नी चंपा वर्मा और पालतू कुत्ता होगा. साथ ही कुत्ते की सेवा करने वाले को जायदाद का अगला वारिस माना जाएगा. 

देखें: आजतक LIVE TV

किसान ओम नारायण वर्मा का कहना है कि पारिवारिक विवाद के चलते गुस्से में 2 एकड़ जमीन अपने पालतू कुत्ते के नाम कर दी है. परिवार में जो भी उसका पालन-पोषण करेगा उसकी जायदाद उसे मिलेगी.  

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×