scorecardresearch
 

कोरोना का कहरः MP में कोरोना के और 5 मामले आए, मरीजों की संख्या हुई 14

चीन के वुहान शहर से फैले इस घातक वायरस से भारत में अब तक 11 लोगों की मौत भी हो चुकी है, जबकि पूरे विश्व में कोरोना से मरने वालों की संख्या 18 हजार 916 से ज्यादा हो चुकी है. इस जानलेवा वायरस की सबसे ज्यादा चपेट में इटली है, जहां 6 हजार 820 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना का कहर (Courtesy- PTI) कोरोना का कहर (Courtesy- PTI)

  • भारत में कोरोना के 580 से ज्यादा मामले आए सामने
  • दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 4 लाख पार

कोरोना वायरस ने हिंदुस्तान को जकड़ लिया है. इस घातक वायरस के चपेट में आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब मध्य प्रदेश में कोरोना के 5 नए मरीज सामने आए हैं. इंदौर कलेक्टर लोकेश जाटव ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि आज सुबह आई रिपोर्ट में 5 लोगों को covid-19 पॉजिटिव पाया गया है. इनमें से 04 लोग इंदौर के रहने वाले हैं, जबकि एक व्यक्ति उज्जैन से है.

कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले इन सभी लोगों को इंदौर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इनकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 14 तक पहुंच गई है. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा यानी 06 मामले जबलपुर से आए हैं.

इसके बाद इंदौर का नंबर आता है, जहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 04 है. इसी तरह उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी में कोरोना वायरस के एक-एक मामले सामने आए हैं. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के ये नए 5 मामले उस समय सामने आए हैं, जब पूरे हिंदुस्तान में लॉकडाउन कर दिया गया है.

मंगलवार रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया. यह लॉकडाउन 21 दिन के लिए किया गया है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा. वहीं, भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. भारत में अब तक कोरोना वायरस के 580 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या का आंकड़ा 4 लाख 22 हजार 989 से ज्यादा पहुंच चुका है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

चीन के वुहान शहर से फैले इस घातक वायरस से भारत में अब तक 11 लोगों की मौत भी हो चुकी है, जबकि पूरे विश्व में कोरोना से मरने वालों की संख्या 18 हजार 916 से ज्यादा हो चुकी है. इस जानलेवा वायरस के सबसे ज्यादा चपेट में इटली है, जहां 6 हजार 820 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद दूसरे नंबर पर चीन आता है, जहां मरने वालों का आंकड़ा 3 हजार 160 तक पहुंच चुका है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें