scorecardresearch
 

Habibganj Police Station: ...तो क्या रेलवे स्टेशन के बाद अब बदलेगा हबीबगंज थाने का भी नाम?

Habibganj Police Station: हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदले जाने के बाद अब हबीबगंज थाने का नाम बदलने पर शिवराज सरकार की नज़र है. प्रदेश के गृहमंत्री ने कहा है कि उन्हें प्रस्ताव मिला है, इस पर विचार करेंगे.

X
हबीबगंज स्टेशन, जो अब रानी कमलापति रेलवे स्टेशन कर दिया गया है. (फोटो-PTI) हबीबगंज स्टेशन, जो अब रानी कमलापति रेलवे स्टेशन कर दिया गया है. (फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- हम इस प्रस्ताव पर विचार करेंगे
  • रेलवे स्टेशन के बाद अब हबीबगंज थाने के नाम पर सियासत शुरू

Habibganj Police Station: हाल ही में हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन कर दिया गया है. जिसके बाद अब हबीबगंज पुलिस थाने के नाम को लेकर भी हलचल शुरू हो गई है. राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि कुछ लोगों ने उन्हें इस मांग को लेकर ज्ञापन दिया है.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा गुरुवार को भोपाल में थे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हबीबगंज पुलिस स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव मेरे पास आया है. कुछ लोगों ने इस ​बिंदु से जुड़े ज्ञापन भी दिए हैं. यह विचारणीय बिंदु है, हम इस पर विचार करेंगे.

कांग्रेस ने जताई थी आपत्ति

रेलवे स्टेशन का नाम बदलने पर कांग्रेस के नेताओं ने आपत्ति जताई थी और इसे भारतीय जनता पार्टी का एजेंडा बताया था. कांग्रेस ने कहा था कि बीजेपी नाम बदलने की राजनीति करती है. केवल प्रदेश में ही नहीं, अन्य जगहों पर भी बीजेपी सरकार ने ऐसा किया ​है.

हबीबगंज हो चुका है अब रानी कमलापति रेलवे स्टेशन

बता दें कि हाल ही में भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन कर दिया गया है, जिसके नए स्वरूप का लोकार्पण 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस आधुनिक सुविधाओं वाले नवनिर्मित रेलवे स्टेशन का लोकार्पण किया है, उसे विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन के रूप में विकसित किया गया है. इस रेलवे स्टेशन पर मध्य प्रदेश के पर्यटन और संस्कृति की झलक दिखती है. कई पर्यटन व ऐतिहासिक स्थलों के चित्र प्रदर्शित किए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें