scorecardresearch
 

MP: कांग्रेस विधायक के अन्नकूट कार्यक्रम में जाति पूछे जाने पर विवाद

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक की ओर से अन्नकूट कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इस अन्नकूट कार्यक्रम में लक्की ड्रा भी निकाला जाएगा. अन्नकुट कार्यक्रम के लक्की ड्रा कूपन में लोगों से उनकी जाति पूछी गई है, जिसे लेकर बवाल खड़ा हो गया है.

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक

  • भगवान के अन्नकूट कार्यक्रम में पूछी जाति
  • आयोजक MLA प्रवीण पाठक दी सफाई

भगवान के दरबार मे इंसान के साथ भेदभाव नहीं होता लेकिन मध्य प्रदेश में भगवान को चढ़ने वाले अन्नकूट में लोगों से उनकी जाति पूछी जाने पर विवाद खड़ा हो गया है. यही नहीं आयोजक विधायक प्रवीण पाठक को भी इस बात पर सफाई देनी पड़ रही है.

जाति पूछने पर विवाद

ये मामला ग्वालियर शहर का है जहां कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक की ओर से अन्नकूट कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इस अन्नकूट कार्यक्रम में लक्की ड्रा भी निकाला जाएगा. इस अन्नकूट कार्यक्रम के लक्की ड्रा कूपन में लोगों से उनकी जाति पूछी गई है, जिसको लेकर बवाल खड़ा हो गया है.

img-20191113-wa0001_111319041212.jpg

विधायक प्रवीण पाठक ने दी सफाई

यही नहीं जब मामला बढ़ा तो विधायक प्रवीण पाठक ने सफाई देते हुए कहा, 'उनका मकसद किसी को आहत करना नहीं था बल्कि शासन की विभिन्न योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने के मकसद से जाति पूछी थी.' हालांकि लोगों ने इस पर आपत्ति जताई है.

कुंठित मानसिकता के लोग मामले को दे रहे तूल

विधायक ने कहा, 'कुंठित मानसिकता के लोग इसे गलत तरीके से सोशल मीडिया में वायरल कर रहे हैं जो गलत है. कांग्रेस पार्टी ने ना कभी धर्म पर ना जाति पर राजनीति की है. यही वजह है कि यहां अन्नकूट में सभी जाति और धर्म के लोगों ने आकर सामाजिक समरसता दिखाई और सब ने मिलकर भोजन किया.'

वहीं बीजेपी के ग्वालियर जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा ने जाति पूछे जाने को शर्मनाक बताया और कहा, 'ये अपराध की श्रेणी में आता है. एक तरफ तो भोजन का कार्यक्रम कर रहे हैं और दूसरी तरफ जाति पूछ रहे हैं. ये बहुत निंदनीय है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें