scorecardresearch
 

हुर्रियत नेता के बेटे समेत दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के नवकडल इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में से एक जुनैद सेहराई भी है, जो तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरपर्सन अशरफ सेहराई का बेटा है.

हिज्बुल आतंकी जुनैद सेहराई हिज्बुल आतंकी जुनैद सेहराई

  • हिज्बुल का डिप्टी कमांडर जुनैद सेहराई भी घिरा
  • सोमवार देर रात से शुरू हुआ था एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है. सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के नवकडल इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में से एक जुनैद सेहराई भी है, जो तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरपर्सन अशरफ सेहराई का बेटा है. जबकि दूसरे आतंकी का नाम तारीक अहमद शेख है जो पुलवामा का रहने वाला था.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों में से एक जुनैद सेहराई भी है, जो हिज्बुल मुजाहिद्दीन का डिवीजनल कमांडर था और वह 2018 से सक्रिय था. जुनैद सेहराई तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरपर्सन मोहम्मद अशरफ सेहराई का बेटा है. वह कुपवाड़ा का रहने वाला था.

उन्होंने कहा कि दूसरे मारे गए आतंकी का नाम तारीक अहमद शेख है जो पुलवामा का रहने वाला था और वह इसी साम मार्च में हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल हुआ था. वह कल रात ही एनकाउंटर में मारा गया था. तारीक कई अन्य आपराधिक मामलों में वांछित भी था. वह हिज्बुल का डिविजनल कमांडर था.

सुरक्षाबलों का कहना है कि देर रात जुनैद सेहराई के नवकडल इलाके में छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था. मंगलवार दोपहर तक चले इस ऑपरेशन में दोनों आतंकियों को मार गिराया गया है.

श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को घेरा, कॉलिंग-इंटरनेट सेवा बंद

कौन है जुनैद सेहराई

जुनैद सेहराई ने मार्च, 2018 में हिज्बुल ज्वॉइन किया था, जब उसके पिता मोहम्मद अशरफ सेहराई को सैयद अली शाह गिलानी की जगह तहरीक-ए-हुर्रियत का चेयरपर्सन बनाया गया था. शुक्रवार की नमाज के बाद जुनैद लापता हो गया था और उसने हथियार उठा लिया था. बताया जा रहा है कि हिज्बुल ने जुनैद को डिप्टी चीफ कमांडर बनाया था.

पुलवामा में सुरक्षाबलों का बड़ा सर्च ऑपरेशन, 5 गांवों के हर घर की ली जा रही तलाशी

देर रात शुरू हुआ एनकाउंटर

सुरक्षाबलों ने आतंकियों का इनपुट मिलने के बाद अपने ऑपरेशन की शुरुआत की. सोमवार देर रात ही नवकडल इलाके को घेर लिया गया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. खुद को घिरा देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पूरी रात फायरिंग होती रही. सुबह थोड़ी देर के लिए फायरिंग रूकी थी.

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में छिपे आतंकी, जॉइंट टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया

इस दौरान सर्च ऑपरेशन चलाया गया. तभी आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान कुछ जवान घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया है. आखिर में सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया.

डोडा में सेना का ऑपरेशन खत्म, हिज्बुल के दो आतंकियों को किया ढेर

कॉलिंग और इंटरनेट सेवा बंद

इस एनकाउंटर के मद्देनजर पूरे श्रीनगर में कॉलिंग और मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. सिर्फ बीएसएनएल की सेवा चालू है. बाकी सभी प्राइवेट कंपनियों ने अपनी सेवा को फिलहाल बंद कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें