scorecardresearch
 

PAK ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, भारतीय चौकियों को बनाया निशाना

साल के पहले दिन भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और जम्मू कश्मीर के गुलपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे इलाके में सीजफायर उल्लंघन किया. पाकिस्तान की इस गोलीबारी के कारण जम्मू कश्मीर में सीमा से लगे पुंछ सेक्टर में गांव के लोग गोलियों की गूंज से सहमे हुए छिपकर अपने घरों से कैद हो गए.

घाटी में सुरक्षाबल (फाइल फोटो- REUTERS) घाटी में सुरक्षाबल (फाइल फोटो- REUTERS)

साल के पहले दिन भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और जम्मू- कश्मीर के गुलपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के नजदीक गोलीबारी में भारतीय चौकियों को निशाना बनाया. मंगलवार देर रात की गई इस गोलीबारी का भारतीय सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. एक तरफ जहां पूरी दुनिया नए साल के जश्न में डूबी थी, वहीं पाकिस्तान की इस गोलीबारी के कारण पुंछ सेक्टर के गांव के लोग छिपकर अपने घरों से कैद हो गए थे. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को करारा जवाब दिया. राहत की बात यह है कि इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

बता दें कि मंगलवार दोपहर में भी पुंछ जिले के करमारा इलाके में पाकिस्तान ने गोलीबारी कर सीजफायर उल्लंघन किया था. इस दौरान पाकिस्तान ने पुंछ में भारतीय चौकियों को निशाना बनाया. 2003 में हुए संघर्षविराम समझौते का पालन करने और संयम बरतने के लिए बार-बार आह्वान किए जाने के बावजूद पाकिस्तान की ओर से पिछले साल अक्टूबर तक 1600 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया गया था. 

पाक ने सीमा पर भारत के जासूसी ड्रोन गिराने का दावा किया

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर बाघ सेक्टर में एक भारतीय जासूसी ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है. रक्षा प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि किसी जासूसी ड्रोन को भी नियंत्रण रेखा पार करने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने ड्रोन की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, 'पाकिस्तानी सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा से सटे बाघ सेक्टर में भारतीय जासूसी 'क्वाडकॉप्टर' को मार गिराया. 'क्वाडकॉप्टर' को भी नियंत्रण रेखा पार करने नहीं दिया जाएगा.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें