scorecardresearch
 

J-K: घाटी में फिर गुलजार होगी फिल्म इंडस्ट्री, हर जिले में स्क्रीनिंग करवाएगी सरकार

सरकार की ओर से घाटी के जिलों में फिल्म की स्क्रीनिंग मुफ्त में करवाई जाएगी. घाटी में पिछले काफी समय से फिल्म थियेटर बंद हैं, जिसकी वजह से फिल्मों के बिजनेस पर काफी असर पड़ा है.

कश्मीर में होगी फिल्म स्क्रीनिंग (प्रतीकात्मक तस्वीर) कश्मीर में होगी फिल्म स्क्रीनिंग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

  • जम्मू-कश्मीर में फिर गुलज़ार होगी फिल्म इंडस्ट्री
  • आम लोगों के लिए फिल्म की स्क्रीनिंग करवाएगी सरकार
  • राज्य सरकार की ओर से होगी फ्री की स्क्रीनिंग

जम्मू-कश्मीर में राज्य सरकार अब हर जिले में फिल्म की स्क्रीनिंग करवाएगी. सरकार की ओर से घाटी के जिलों में फिल्म की स्क्रीनिंग मुफ्त में करवाई जाएगी. घाटी में पिछले काफी समय से फिल्म थियेटर बंद हैं, जिसकी वजह से फिल्मों के बिजनेस पर काफी असर पड़ा है.

कश्मीर घाटी के कई जिलों में आतंकी घटनाओं की वजह से फिल्म थियेटर बंद पड़े थे. कश्मीर डिविज़नल कमिश्नर बशीर अहमद खान ने मंगलवार को बताया कि राज्य सरकार जल्द ही हर जिले में कई प्रकार की फिल्मों और डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करवाएगी. इस दौरान आम लोग इन सेंटर्स पर आ सकेंगे और मुफ्त में फिल्मों का लुत्फ उठा सकेंगे.

बशीर खान ने कहा कि इस दौरान बच्चों, खेल, कल्चर पर आधारित फिल्मों या डॉक्यूमेंट्रियों को दिखाया जाएगा. इनकी स्क्रीनिंग जिलों के बड़े ऑडेटोरियम में कराई जाएगी. श्रीनगर के स्थानीय निवासी की मानें तो शहर या आसपास के क्षेत्र में फिल्म थियेटर ना के बराबर है, सिर्फ श्रीनगर में एक नीलम थियेटर है.

गौरतलब है कि 1989 में जब घाटी में आतंकवाद ने दस्तक दी और लगातार माहौल बिगड़ने लगा, तभी से ही वहां पर माहौल बिगड़ा हुआ है और इसका असर फिल्म इंडस्ट्री पर भी पड़ा है.

कश्मीर के डिविज़नल कमिश्नर की ओर से सभी जिलाधिकारियों को इसकी व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए गए हैं. राज्य के इन्फॉर्मेशन डिपार्टमेंट की ओर से आम लोगों में इसको लेकर जागरुकता फैलाई जाएगी और लोगों से अपील की जाएगी कि वह फिल्में देखें.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के पंगु किए जाने के बाद केंद्र सरकार की ओर से भी फिल्म इंडस्ट्री को बढ़ावा दिए जाने की कोशिशें की जा रही हैं. बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बॉलीवुड की हस्तियों से अपील की थी कि वह अपनी फिल्मों की शूटिंग जम्मू-कश्मीर में करें, वहां निवेश करने की सोचें.

(एजेंसी के इनपुट के आधार पर)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें