scorecardresearch
 

Kashmir Weather: कश्मीर घाटी में ताजा बर्फबारी, गुलमर्ग में 2 फुट तक जमी बर्फ, फ्लाइट्स प्रभावित

घाटी में श्रीनगर समेत अन्य इलाकों में आज इस महीने में तीसरी बार बर्फबारी (Fresh Snowfall) हुई है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार शनिवार सुबह को कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई. खासतौर से कुपवाड़ा और गुलमर्ग के अधिकतर इलाकों में करीब 2 फुट बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है.

Kashmir Weather Today 23 January, Fresh Snowfall Kashmir Weather Today 23 January, Fresh Snowfall
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कश्मीर में इस महीने में तीसरी बार बर्फबारी
  • कुपवाड़ा और गुलमर्ग में 2 फुट तक बर्फ
  • कुपवाड़ा और गुलमर्ग में 2 फुट तक बर्फ

कश्मीर में आज (शनिवार) फिर ताजा बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. घाटी में श्रीनगर समेत अन्य इलाकों में इस महीने में तीसरी बार बर्फबारी हुई है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आसमान में बादल छाए रहने की वजह से न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार सुबह को कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई. खासतौर से कुपवाड़ा और गुलमर्ग के अधिकतर इलाकों में करीब 2 फुट बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है. बता दें कि मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में इस बर्फबारी को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया था. 

देखें: आजतक LIVE TV 

ताजा बर्फबारी के कारण एक तरफ जहां फ्लाइट्स प्रभावित हुई हैं तो वहीं सड़क मार्ग देश से संपर्क भी टूट गया है. ताजा बर्फबारी के बाद जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को यातायात के लिए बंद करना पड़ा. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि रविवार को कश्मीर में फिर हालात संभलने की उम्मीद है. बर्फबारी थमने के साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी का अनुमान है.

जानकारी के मुताबिक श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे के जवाहर सुरंग के दोनों हिस्सों में बर्फ जमने के कारण यातायात प्रभावित है. वहीं, श्रीनगर एयरपोर्ट पर शनिवार सुबह रनवे पर बर्फ जमा होने के कारण विमानों का परिचालन प्रभावित रहा. लगातार हो रही बर्फबारी के कारण विमान संचालन के लिए रनवे को साफ करना मुश्किल हो रहा है. बर्फबारी के कारण कई उड़ानें स्थगित हुई हैं. जानकारी के अनुसार मौसम के बेहतर होने पर ही विमान सेवा बहाल करने का निर्णय किया जाएगा.

मौसम विभाग के अनुसार कश्मीर के मैदानी इलाकों और जम्मू के पर्वतीय इलाकों में रविवार दोपहर तक हल्की से मध्यम बर्फबारी हो सकती है. वहीं, जम्मू के मैदानी इलाकों में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान है. विभाग ने बताया कि घाटी के दूरदराज इलाकों खास तौर पर पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की संभावना है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें