scorecardresearch
 

हिमाचल प्रदेश: शिमला-कालका हैरिटेज रूट पर रेलकार डिरेल, ट्रेनों की आवाजाही रुकी

रेलवे के अनुसार लगातार हो रही बारिश और इसकी वजह से ट्रैक पर गिर रहे पत्थरों की वजह से कालका से शिमला हैरिटेज रेलवे ट्रैक पर चलने वाली रेलकार डिरेल हो गई है. कुम्हारहट्टी और बड़ोग के बीच टनल नंबर 33 के पास जंगल में रेलकार के दो चक्के पटरी से उतर गए हैं.

कालका-शिमला रूट पर ट्रेनकार डिरेल (फोटो- आजतक) कालका-शिमला रूट पर ट्रेनकार डिरेल (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कालका से शिमला जा रही थी रेलकार
  • बारिश और पत्थर गिरने से हुआ हादसा
  • रेलकार को पटरी पर लाने की कोशिश जारी

कालका से शिमला हैरिटेज रेलवे ट्रैक पर चलने वाली रेलकार डिरेल हो गई है. इस हादसे में हालांकि किसी को कोई चोट नहीं आई है, लेकिन इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही ठप हो गई है. ये घटना हिमाचल प्रदेश के सोलन में हुई है. 

रेलवे के अनुसार लगातार हो रही बारिश और इसकी वजह से ट्रैक पर गिर रहे पत्थरों की वजह से कालका से शिमला हैरिटेज रेलवे ट्रैक पर चलने वाली रेलकार डिरेल हो गई है. कुम्हारहट्टी और बड़ोग के बीच टनल नंबर 33 के पास जंगल में रेलकार के दो चक्के पटरी से उतर गए हैं. हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से रेलकार पलटने से बच गई वरना यात्रियों को नुकसान हो सकता था. 

इस यात्रा के दौरान रेलकार में 9 यात्री ही सवार थे. बता दें कि कोरोना और लॉकडाउन की वजह से इस रूट पर कम लोग चल रहे हैं. इस हादसे के बाद फिलहाल शिमला की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है. रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गये है. घटना की वजह से कुछ नुकसान ड्राइवर कोच में भी हुआ है.

हिमाचल प्रदेश: स्कूल में कोरोना का कहर, 79 छात्र-3 स्टाफ मेंबर पॉजिटिव, इलाका सील 

जानकारी के अनुसार रेलकार यात्रियों को लेकर सुबह करीब पांच बजे कालका से शिमला की ओर चली थी. यह ट्रेन कुमारहट्टी से 6:55 बजे बड़ोग के लिए निकली थी. जैसे ही यह रेलकार सुबह 7 बजकर 5 मिनट पर 33 नंबर बड़ोग टनल के समीप पहुंची तो डिरेल हो गई. 

चालक ने इसकी सूचना कुमारहट्टी व बड़ोग रेलवे स्टेशन को दी. सूचना के बाद तुरंत रेलवेकर्मी मौके पर पहुंचे और रेलवे किट राहत ट्रेन को कालका से बुलाया गया. वहीं रेलकर्मियों द्वारा रेलकार को पटरी पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें