scorecardresearch
 

हरियाणा पुलिस से दंगल गर्ल बबीता फोगाट का इस्तीफा, लड़ सकती हैं चुनाव

पहलवान बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ बबीता फोगाट (टि्वटर) मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ बबीता फोगाट (टि्वटर)

  • बबीता बाढड़ा या चरखी दादरी सीट से चुनाव लड़ सकती हैं
  • बबीता ने अपने पिता महावीर फोगाट के साथ बीजेपी ज्वॉइन की है

अंतरराष्ट्रीय महिला रेसलर बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि बबीता हरियाणा की बाढड़ा या चरखी दादरी सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. हाल में ही बबीता ने अपने पिता महावीर फोगाट के साथ बीजेपी ज्वॉइन की थी. फोगाट बीजेपी के चुनाव चिह्न पर अगला चुनाव लड़ सकती हैं.

बबीता फोगाट ने गुरुवार को एक ट्वीट में लिखा, 'आज भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर राजनीति में नई शुरुआत कर रही हूं. आप सबसे भी आह्वान करती हूं कि आप भी भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करें.'

इससे पहले पहलवान बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे. द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित महावीर फोगाट इस साल की शुरुआत में अजय चौटाला की जननायक जनता पार्टी में शामिल हुए थे.

बीजेपी में शामिल होने के बाद रिजिजू ने महावीर फोगाट की सराहना की थी. उन्होंने कहा, "उन्होंने कई महान पहलवानों को बनाया है." फोगाट के पार्टी में शामिल होने के बाद रिजिजू ने कहा, "बीजेपी के लिए यह गर्व की बात है कि दो पहलवान, जिन्होंने भारत को गर्व करने का अवसर दिया है, पार्टी में शामिल हुए हैं."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें