scorecardresearch
 

हरियाणा: बरोदा से BJP ने योगेश्वर दत्त को दिया टिकट, कांग्रेसी गढ़ में खाता खोलने का दांव

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने हरियाणा विधानसभा के उपचुनाव में बरोदा सीट से ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त को उम्मीदवार बनाया है. पहलवान योगेश्वर दत्त पहले भी इसी सीट से चुनाव लड़े थे. लेकिन हार गए थे. बीजेपी ने उन्हें एक बार फिर उपचुनाव के लिए मैदान में उतारा है.

बीजेपी ने फिर लगाया पहलवान योगेश्वर दत्त पर दांव बीजेपी ने फिर लगाया पहलवान योगेश्वर दत्त पर दांव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी ने योगश्वर दत्त को दोबारा दिया टिकट
  • बरोदाः अभी कांग्रेस ने घोषित नहीं किए प्रत्याशी
  • बीजेपी को बरोद से अभी तक नहीं मिल पाई जीत

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने हरियाणा विधानसभा के उपचुनाव में बरोदा सीट से ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त को उम्मीदवार बनाया है. पहलवान योगेश्वर दत्त पहले भी इसी सीट से चुनाव लड़े थे. लेकिन हार गए थे. बीजेपी ने उन्हें एक बार फिर उपचुनाव के लिए मैदान में उतारा है. योगेश्वर दत्त के सामने बरोदा सीट से कभी न जीतने वाली बीजेपी का खाता खोलने की चुनौती होगी.  3 नवंबर को हरियाणा में इस सीट के लिए चुनाव होना है. 

फिलहाल, बीजेपी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि योगेश्वर दत्त सोनीपत की बरोदा सीट पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी होंगे. इस सीट पर नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन शुक्रवार है. फिर से टिकट मिलने पर योगेश्वर दत्त ने ट्वीट कर पार्टी आलाकमान का आभार जताया.

 

बता दें कि इस सीट पर वर्ष 2019 में निर्वाचित कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा का इस साल अप्रैल में निधन होने की वजह से उपचुनाव कराया जा रहा है. वर्ष 2019 के चुनाव में इसी सीट से योगेश्वर दत्त को हुड्डा से हार मिली थी. इस सीट से कांग्रेस ने अब तक अपने प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया है. इस सीट पर बीजेपी को आज तक जीत नहीं मिली है जिसे कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है.

बीजेपी को जीत दिलाने की चुनौती

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार गुरुवार सुबह में पहलवान से नेता बनीं बबीता फोगट, साक्षी मलिक, गीता फोगट और योगेश्वर दत्त सहित कुछ खेल हस्तियों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से दिल्ली में मुलाकात की थी. इन खिलाड़ियों ने बरोदा सीट के लिए योगेश्वर दत्त की उम्मीदवारी के लिए सिफारिश की, जहां से बीजेपी को कभी जीत नहीं मिली. इस लिहाज से देखा जाए तो योगेश्वर दत्त के सामने कांग्रेस के गढ़ में बीजेपी को जीत दिलाने की होगी.

देखें: आजतक LIVE TV 

बहरहाल, खट्टर ने पहले कहा था कि पार्टी की राज्य इकाई ने 25 नामों पर चर्चा की थी, लेकिन चार को शॉर्टलिस्ट किया और पार्टी आलाकमान को भेज दिया. पार्टी ने गुरुवार शाम को सीट के लिए योगेश्वर दत्त के नाम की घोषणा कर दी.


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें