scorecardresearch
 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी कोरोना पॉजिटिव

मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने अपने ट्वीट में बताया है कि आज कोरोना टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने अपने कर्मचारियों से भी कोरोना टेस्ट कराने को कहा है.

X
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर (फाइल फोटो) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम खट्टर ने खुद ट्वीट कर दी संक्रमण की जानकारी
  • संपर्क में आए लोगों से की क्वारनटीन में जाने की अपील
  • कहा- सीधे संपर्क में आए लोग कराएं अपना कोरोना टेस्ट 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. कोरोना के इलाज के लिए वह रात में गुरुग्राम के मेदांत अस्पताल को रवाना हुए. फिलहाल कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सीएम खट्टर ने खुद ट्वीट कर के दी है.

सीएम खट्टर ने पिछले एक सप्ताह में अपने संपर्क में आए सभी लोगों से तत्काल क्वारनटीन में चले जाने और कड़ाई से क्वारनटीन के नियमों का पालन करने की अपील की है. सीएम खट्टर ने उन सभी लोगों से अपना कोरोना टेस्ट कराने के लिए भी कहा है, जो पिछले सात दिन में उनके सीधे संपर्क में आए.

CM खट्टर ने खुद को किया आइसोलेट, केंद्रीय मंत्री शेखावत से की थी मुलाकात

मुख्यमंत्री खट्टर ने अपने ट्वीट में बताया है कि आज कोरोना टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने अपने कर्मचारियों से भी कोरोना टेस्ट कराने को कहा है. सीएम खट्टर ने पिछले सात दिन के अंदर अपने संपर्क में सीधे तौर पर आए लोगों से भी तत्काल क्वारनटीन में चले जाने और इसका कड़ाई से पालन करने को भी कहा है. सीएम हाउस के कई लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

गौरतलब है कि खट्टर ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया था. खट्टर की एसवाईएल मीटिंग के दौरान शेखावत से मुलाकात हुई थी. गजेंद्र सिंह की कोरोना रिपोर्ट 20 अगस्त को पॉजिटिव आई थी. शेखावत के अलावा कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी ने भी सीएम खट्टर से मुलाकात की थी. सैनी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

खट्टर से पहले भी सीएम हो चुके संक्रमित

मनोहरलाल खट्टर किसी राज्य के कोई पहले मुख्यमंत्री नहीं हैं, जो कोरोना की चपेट में आए हों. उनसे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी कोरोना की चपेट में आ गए थे. शिवराज के अन्य परिजनों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी. हालांकि, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की बेटी के भी कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

सवालों-आलोचनाओं के बाद भी रूस कर रहा कोरोना वैक्सीन बनाने का काम

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से संक्रमण के 61408 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 836 संक्रमितों की जान भी गई. देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद देश में 31 लाख के पार पहुंच चुकी है. संक्रमण के कारण देश में अब तक 57 हजार से अधिक नागरिकों की मौत हो चुकी है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 23 लाख से अधिक संक्रमित अब तक ठीक भी हो चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें