scorecardresearch
 

पाकिस्तान ने गुजरात के 18 मछुआरों को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए मछुआरे गुजरात के पोरबंदर और ओखा से ताल्लुक रखते हैं. यह सभी मंगलवार को अरब सागर में मछली पकड़ने के लिए निकले हुए थे. जहां इन्होंने अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र की सीमा लांघ कर पाकिस्तानी सीमा में प्रवेश कर लिया.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान ने बुधवार को गुजरात के करीब 18 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया. पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि उनके जल क्षेत्र में अवैध रूप से मछली पकड़ने के लिए गए 18 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है. इन मछुआरों के साथ 3 नाव भी जब्त की गई हैं.

पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी की ओर से यह अभियान चलाया था. उन्होंने कहा, कि 18 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया गया और उनकी नौकाएं जब्त कर ली गई. अधिकारी ने कहा कि शुरूआती जांच के बाद मछुआरों को पुलिस के हवाले कर दिया गया और पुलिस ने उनके खिलाफ पाकिस्तानी जल क्षेत्र में अवैध रूप से घुसने का मामला दर्ज किया.

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए मछुआरे गुजरात के पोरबंदर और ओखा से ताल्लुक रखते हैं. यह सभी मंगलवार को अरब सागर में मछली पकड़ने के लिए निकले हुए थे. जहां इन्होंने अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र की सीमा लांघ कर पाकिस्तानी सीमा में प्रवेश कर लिया. अब मछुआरों को कराची बंदरगाह ले जाया गया है.  

एक अधिकारी ने बताया कि 15 अगस्त से 3 महीने के लिए फिशिंग करने पर मॉनसून सीजन की वजह से पांबदी लगाई थी. फिशिंग शुरू होने के बाद यह पहली घटना है जब मछुआरों को गिरफ्तार किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें