scorecardresearch
 

गुजरात: C-Plane सेवा 6 महीने से बंद, कांग्रेस बोली- जनता के साथ धोखा

अब कांग्रेस ने इसे बड़ा मुद्दा बना दिया है. उनकी नजरों में देश के प्रधानमंत्री ने जनता को गुमराह करने का काम किया है. उनकी माने तो सिर्फ वोट के लिए सी प्लेन सर्विस शुरू की गई थी.

X
गुजरात के जिस C-Plane में PM मोदी बैठे, वो सेवा बंद गुजरात के जिस C-Plane में PM मोदी बैठे, वो सेवा बंद
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात के जिस C-Plane में PM मोदी बैठे, वो सेवा बंद
  • मंत्री बोले- टेंडरिंग के लिए भेजा गया प्लेन
  • कांग्रेस का आरोप- जनता के साथ धोखा हुआ

गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी ने साल 2020 में सी प्लेन को हरी झंडी दिखाई थी. अहमदाबाद से केवडिया तक की यात्रा के लिए बनाया गया वो सी प्लेन अब ठंडे बस्ते में पड़ा है. कहा जा रहा है कि प्लेन को सर्विसिंग के लिए भेजा गया है. लेकिन 6 महीने हो गए, ना प्लेन ठीक हुआ और ना ही लोगों को इस सी प्लेन में यात्रा करने का मौका मिल रहा.

अब कांग्रेस ने इसे बड़ा मुद्दा बना दिया है. उनकी नजरों में देश के प्रधानमंत्री ने जनता को गुमराह करने का काम किया है. उनकी मानें तो सिर्फ वोट के लिए सी प्लेन सर्विस शुरू की गई थी. कांग्रेस के अर्जुन मोढवाडिया कहते हैं कि लोगों को उल्लू बनाया, 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले सी-प्लेन में सवार हुए और फिर 2020 में इस सर्विस को शुरू किया लेकिन आज बंद है, बस लोगों को गुमराह करने के अलावा प्रधानमंत्री जी कुछ नहीं करते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि 31 अक्टूबर 2020 को सी प्लेन सर्विस शुरू की गई थी. फिर अप्रैल 2021 से इस सर्विस को बंद कर दिया गया. कहा गया कि प्लेन को ठीक होने के लिए मालदीव भेजा गया है. अब इतने महीने बीत चुके हैं, लेकिन वो प्लेन मालदीव से वापस ही नहीं लौटा है. ऐसे में स्पाइसजेट जिसने ये यात्रा संचालित करने की जिम्मेदारी ले रखी थी, अब उसकी तरफ से हाथ पीछे खींच लिए गए हैं. ऐसे में लोग भी देश की पहली सी प्लेन सर्विस का लुत्फ नहीं उठा पा रहे हैं.

इस विवाद पर गुजरात सरकार में मंत्री पूर्णेश मोदी कहते हैं कि प्लेन को हमने टेंडरिंग के लिए दिया हुआ है. टेंडरिंग काम पूरा होते ही सी प्लेन सर्विस फिर शुरू कर दी जाएगी.  अब मंत्री की तरफ से कोई समय सीमा नहीं दी गई है, सिर्फ एक आश्वासन है जिस वजह से विरोधी लगातार सरकार को निशाने पर ले रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें