scorecardresearch
 

PAK उच्चायोग के बाहर यूथ कांग्रेस और BJP का प्रदर्शन, ननकाना साहिब पर पथराव का किया विरोध

पाकिस्तान में सिखों के धार्मिक स्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारे में भीड़ ने पथराव किया. इसके विरोध में युथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान उच्चायोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में सिख समुदाय के लोगों के साथ मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल हुए.

दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर प्रदर्शनकारी दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर प्रदर्शनकारी

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले और पथराव के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन किया.

इस विरोध प्रदर्शन में सिख समुदाय के लोगों के साथ मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल हुए. बता दें कि पाकिस्तानी उच्चायोग के बाहर एक तरफ बीजेपी तो दूसरी तरफ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की.

इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने वहां लगे बैरीकेड को तोड़ दिया.डोगरा फ्रंट के सदस्यों ने भी ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले के खिलाफ विरोध जताया. यही नहीं, सिख यूथ सेवा फ्रंट ने भी इस हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया.

जमात-ए-इस्लामी हिंद ने ननकाना साहिब हमले की निंदा की

मुस्लिम संगठन, जमात-ए-इस्लामी हिंद ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुई पथराव की घटना की निंदा की है और मांग की है कि इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाए. जमात के अध्यक्ष सदातुल्ला हुसैनी ने कहा, 'हम मांग करते हैं कि पाकिस्तान सरकार को इस घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार करना चाहिए और तीर्थयात्रियों को सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए.'

जमात के उपाध्यक्ष सलीम इंजीनियर ने कहा, 'यह पाकिस्तान सरकार का कर्तव्य है कि वह धार्मिक स्थल की सुरक्षा एवं पवित्रता सुनिश्चित करे और हिंसा, आगजनी व तोड़फोड़ जैसे किसी भी कृत्य से तीर्थयात्रियों और सिख समुदाय के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराएं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें