scorecardresearch
 

दिल्ली हिंसा: अब तक 10 लोगों की मौत, 135 घायल, भारी सुरक्षा बल तैनात

Delhi Violence update: दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भड़की हिंसा में अब तक 10 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 135 लोग घायल हुए हैं. सोमवार को 5 लोगों की मौत हुई थी जबकि मंगलवार को 5 और घायलों ने दम तोड़ दिया.

दिल्ली में हिंसाग्रस्त इलाकों में भारी संख्या में की गई सुरक्षाबलों की तैनाती (फोटो: PTI) दिल्ली में हिंसाग्रस्त इलाकों में भारी संख्या में की गई सुरक्षाबलों की तैनाती (फोटो: PTI)

  • दिल्ली में भड़की हिंसा में हुई दस लोगों की मौत
  • दिल्ली के कई हिस्सों में हुई आगजनी, पत्थरबाजी

नागरिकता कानून संशोधन को लेकर शुरू हुए बवाल से उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात काफी बिगड़ चुके हैं. मंगलवार को हिंसा में काफी हद तक कमी आई लेकिन हिंसा में घायल हुए 5 और लोगों की मौत हो जाने से दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक मारे जाने वाले लोगों की संख्या 10 हो गई है. हिंसा को देखते हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लगा दी गई है.

अबतक 9 लोगों की हुई मौत

दिल्ली हिंसा में अब तक मरने वाले 10 लोगों में हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल भी शामिल हैं. आपको बता दें कि सोमवार को 5 लोगों की जान गई थी जबकि मंगलवार को 5 घायलों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा में अब तक 135 लोग घायल हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सुबह 11 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक 31 लोग घायल हैं, जिनको जीटीबी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या हुई 9, चैनल के पत्रकार को भी लगी गोली

खजूरी खास में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च

मंगलवार शाम को दिल्ली के खजूरी खास इलाके में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस और आरएएफ के जवानों ने फ्लैग मार्च भी किया. बता दें कि खजूरी खास में स्थिति को ध्यान में रखते हुए भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. इसी इलाके में सोमवार को हिंसा और आगजनी की घटनाएं हुई थीं. इस इलाके में धारा 144 लागू है. इलाके में दिल्ली पुलिस के 1000 हथियारबंद जवान तैनात किए गए हैं.

पुलिस बोली- स्थिति तनावपूर्ण,  नियंत्रित करने की कोशिश जारी

पुलिस पूरे क्षेत्र को व्यवस्थित करने की कोशिश कर रही है. पुलिस अंदर की घनी आबादी वाले क्षेत्रों में भी सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर रही है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक बहुत सारे इलाकों में मंगलवार को शांति रही लेकिन कुछ क्षेत्रों से हिंसा की सूचना भी आई है. स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन इसे नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें: क्या सेल्फ गोल कर गए कपिल मिश्रा? दिल्ली में हिंसा भड़कने के बाद उठे सवाल

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें