scorecardresearch
 

क्लास में बैठे-बैठे बेहोश हुआ बच्चा, फिर हो गई मौत, आंध्रप्रदेश के बाद अब दिल्ली में हुई घटना

दिल्ली में रोहिणी के स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे की अचानक मौत से हड़कंप मच गया है. बच्चा कक्षा-2 में पढ़ता था. पुलिस को उसकी मौत की सूचना दी गई. पूछताछ में पुलिस को उसकी मौत की वजह नहीं पता चल पाई. वहीं डॉक्टर भी कुछ बता नहीं पा रहे हैं. दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले में पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा ताकि पता लग सके कि बच्चे की मौत की वजह क्या है.

X
रोहिणी के एक सरकारी स्कूल में क्लास में ही हो गई बच्चे की मौत (सांकेतिक फोटो) रोहिणी के एक सरकारी स्कूल में क्लास में ही हो गई बच्चे की मौत (सांकेतिक फोटो)

आंध्रप्रदेश के बाद अब दिल्ली के एक स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट की मौत का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल कोई समझ नहीं पा रहा कि बच्चे की मौत कैसे हुई. अब उसकी मौत का पता लगाने के लिए पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वहीं बच्चे के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वह समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर उनके बच्चे के साथ ऐसा क्या हुआ कि उसकी मौत हो गई. मामला रोहिणी इलाके में एक सरकारी स्कूल का है. जहां दूसरी क्लास के बच्चे की क्लास में बैठे-बैठे ही मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक उन्हें जानकारी मिली है कि बच्चा क्लास में बैठे-बैठे बेहोश हो गया था. इसके बाद बच्चे को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले में पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा, ताकि पता लग सके कि बच्चे की मौत की वजह क्या है. फिलहाल पुलिस किसी भी गड़बड़ी की संभावना से इनकार कर रही है.

दूसरे से सवाल पूछने पर तनाव में आई छात्रा, तोड़ा दम

आंध्रप्रदेश के नेल्लोर शहर के जिला परिषद हाई स्कूल में 7 सितंबर को 7वीं कक्षा की छात्रा की अजीबोगरीब तरीके से क्लास में मौत हो गई थी. दरअसल क्लास में शिक्षक ने लड़की से सवाल किया था. जब छात्रा ने जवाब दे रही थी तभी उसकी मौत हो गई.

स्कूल के छात्रों ने बताया कि जब क्लास में शिक्षक आए तो उन्होंने सवाल पूछने शुरू कर दिए, जिस पर छात्रा खड़ी हो गई और कहा कि वह जवाब देगी लेकिन शिक्षक ने दूसरी लड़की से सवाल कर लिया. इस पर पहले वाली लड़की तनाव में आ गई कि शिक्षक दूसरी लड़की से सवाल पूछ रहे हैं. इसी के बाद अचानक छात्रा ने बगल में बैठे छात्रा का हाथ पकड़ लिया और फिर अचानक गिर पड़ी. 

टीचर ने तुरंत छात्रा के चेहरे पर पानी के छींटे मारकर उसे होश में लाने की कोशिश की. टीचर को लगा कि छात्रा को मिर्गी का दौरा आया है इसलिए उन्होंने छात्रा के हाथ में चाबियों का एक गुच्छा रख दिया. तभी छात्रा का सिर अचानक पीछे की ओर गिर गया.

शिक्षक ने बताया क्लास में क्या हुआ

इस घटना को लेकर शिक्षक वेंकटेश्वरुलु ने बताया कि जब वह कक्षा में गए तो छात्रों ने उनसे पाठ्यक्रम के सवाल पूछने के लिए कहा. इस दौरान छात्रा ने मुझसे एक सवाल पूछने के लिए कहा. और जब मैंने उससे सवाल किया तो वह हाथ मोड़कर खड़ी हो गई और इधर-उधर देखने लगी. उसने दो-तीन शब्द बोले और फिर अचानक गिर गई. 

नीचे गिरते ही उसका पूरा शरीर कांपने लगा. यह सोचकर कि यह ठीक है, मैंने अपनी चाबियों का सेट निकाला और उसकी हथेली में रख दिया. लड़की उस समय भी कांप ही रही थी, इसलिए मैंने छात्रों को एक महिला शिक्षक और अन्य स्टाफ सदस्यों को बुलाने के लिए कहा. इसके बाद छात्रों को स्कूल स्टाफ अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें