WhatsApp से बुक कर सकेंगे मेट्रो का टिकट, DMRC ने शुरू की स्पेशल सर्विस, जानें प्रोसेस
एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर यात्री अब व्हाट्सएप चैटबॉट आधारित क्यूआर कोड का उपयोग अपने स्मार्टफोन से भी टिकट बुक कर सकेंगे. इस सेवा का शुभारंभ डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में मेट्रो भवन से किया.
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) वक्त के साथ-साथ अपनी सुविधाओं को बेहतर करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. इसी कड़ी में डीएमआरसी ने अपने यात्रियों के लिए WhatsApp आधारित टिकटिंग सेवा शुरू की है. हालांकि, अभी ये सुविधा केवल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर ही मिलेगी.
इस सेवा का शुभारंभ डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में मेट्रो भवन से किया. इस सुविधा के शुरू होने से एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर यात्री अब व्हाट्सएप चैटबॉट आधारित क्यूआर कोड का उपयोग करके अपने स्मार्टफोन से टिकट बुकिंग कर सकेंगे.
Further enhancing travel experience for its commuters in an easy to navigate digital mode, Delhi Metro today introduced ‘WhatsApp based Ticketing Service’ for travel on Airport Express Line. This was launched by Dr. Vikas Kumar, MD/DMRC in presence of other senior officials. pic.twitter.com/MjJcHU3moS
— Delhi Metro Rail Corporation I कृपया मास्क पहनें😷 (@OfficialDMRC) May 30, 2023
यह सुविधा विशेष रूप से एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन का उपयोग करके हवाई अड्डे से आने या जाने वाले राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए यात्रा को अधिक कुशल बनाएगी. व्हाट्सएप चैटबॉट के माध्यम से इंग्लिश या हिंदी दोनों भाषाओं का इस्तेमाल कर टिकट खरीद सकते हैं.