scorecardresearch
 

मंत्री सत्येंद्र जैन का दावा- अगले 15 दिन में शुरू होंगे 400 नए मोहल्ला क्लीनिक

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिसंबर 2019 तक दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक की संख्या 700 तक बढ़ जाएगी.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (फाइल फोटो- Aajtak) स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (फाइल फोटो- Aajtak)

  • दिसंबर तक तैयार होंगे 700 नए मोहल्ला क्लीनिक
  • स्वास्थ्य मंत्री बोले- किराए के कमरे में चलेंगे क्लीनिक

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार विधानसभा चुनाव से पहले नए मोहल्ला क्लीनिक शुरू करने की तैयारी कर रही है. दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने 'आजतक' से खास बातचीत करते हुए बताया कि दिसंबर 2019 तक दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक की संख्या 700 तक बढ़ जाएगी.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने 'आजतक' से कहा कि 'आज की तारीख में दिल्ली में 221 मोहल्ला क्लीनिक चल रहे हैं और अगले 15 दिन में 400 नए मोहल्ला क्लीनिक शुरू कर दिए जाएंगे. इसके अलावा 300 मोहल्ला क्लीनिक पर भी काम चल रहा है, जिसका काम नवंबर से दिसंबर तक खत्म हो जाएगा.'

किराए पर मोहल्ला क्लीनिक: जैन

आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा मोहल्ला क्लीनिक के लिए जमीन न मिलने का मुद्दा उठाया गया था. ऐसे में जब मंत्री से पूछा गया कि क्या मोहल्ला क्लीनिक के लिए जमीन मिलने की दिक्कत का समाधान हो गया है? स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जवाब में कहा कि 'दिल्ली सरकार ने किराए पर मोहल्ला क्लीनिक लिए हैं. कई दिल्ली वालों ने खुशी से फ्री में और कई लोगों ने किराए पर मोहल्ला क्लीनिक चलाने के लिए कमरे दिए हैं.'

हालांकि, दिल्ली सरकार ने 1000 मोहल्ला क्लीनिक का टारगेट रखा था. मंत्री सत्येंद्र जैन ने दावा किया कि उनकी सरकार जल्द ही 1000 मोहल्ला क्लीनिक का आंकड़ा पूरा करेगी. अबतक सरकार द्वारा चलाए जा रहे ज्यादातर मोहल्ला क्लीनिक किराए के कमरों से संचालित हो रहे हैं, ठीक उसी तर्ज पर अब केजरीवाल सरकार मोहल्ला क्लीनिक की संख्या को दिल्ली में बढ़ाने का प्रयास कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें