scorecardresearch
 

दिल्ली में दूषित पानी को लेकर सियासत, बीजेपी 400 जगहों पर कल करेगी प्रदर्शन

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ऐलान किया है कि सोमवार को दिल्ली में बीजेपी 400 जगहों पर पानी की खराब क्वालिटी को लेकर जोरदार प्रदर्शन करेगी.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी (फाइल फोटो-IANS) दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी (फाइल फोटो-IANS)

  • दिल्ली में जल प्रदूषण पर बढ़ी सियासत
  • 400 जगहों पर बीजेपी करेगी प्रदर्शन

दिल्ली में वायु प्रदूषण के बाद अब दूषित पानी को लेकर घमासान शुरू हो गया है. दिल्ली भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ऐलान किया है कि सोमवार को दिल्ली में बीजेपी 400 जगहों पर पानी की खराब क्वालिटी को लेकर जोरदार प्रदर्शन करेगी. साथ ही सभी जगह के पानी का सैंपल लेगी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास भेजेगी.

बीजेपी का दावा है कि हमारी सरकार आने पर तीन साल में दिल्ली में नल से सीधे पीने का पानी पहुंचाया जाएगा. बीजेपी का कहना है कि दिल्ली में सबसे ज्यादा वाटर प्यूरिफायर खरीदा जा रहा है. बीआईएस की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि 20 राज्यों में सबसे ज्यादा ज़हरीला पानी दिल्ली का है.

दिल्ली की हवा ही नहीं बल्कि पानी भी सबसे ज्यादा प्रदूषित है. भारतीय मानक ब्यूरो  (बीआईएस) ने दिल्ली के साथ ही 20 राज्यों की राजधानियों के पेयजल के नमूनों की जांच कराई. इसमें दिल्ली में 11 जगहों से पाइप से आने वाले पानी के नमूने लिए गए थे जिनमें से ज्यादातर नमूने मानकों को पूरा करने में विफल रहे.

दरअसल केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने शनिवार को पेयजल नमूने की बीएसआई जांच के बाद इसकी अंतिम रिपोर्ट जारी की. राम विलास पासवान ने फिर कहा कि दिल्ली जल बोर्ड द्वारा आपूर्ति किया जाने वाला पानी पीने योग्य नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें