scorecardresearch
 

दिल्‍ली की फैक्‍ट्री में लड़की की मौत, परिवार वालों ने लगाया गैंगरेप और मर्डर का आरोप

दिल्ली के रिठाला गांव स्थित एक फैक्ट्री में 16 साल की लड़की से गैंग रेप के बाद हत्‍या का मामला सामने आया है.

Symbolic image Symbolic image

दिल्ली के रिठाला गांव स्थित एक फैक्ट्री में 16 साल की लड़की से गैंग रेप के बाद हत्‍या का मामला सामने आया है. हालांकि, फैक्‍ट्री के मालिक का कहना है कि लड़की ने खुदकुशी की है. लड़की अपनी मां के साथ धागे बनाने वाली इसी फैक्ट्री में काम करती थी.

लड़की के परिवार वालों का कहना है कि 7 मार्च को वो रोज की तरह अपनी मां के साथ फैक्ट्री काम करने गई थी और उस दिन भी मां-बेटी ने एक साथ लंच किया. लंच के बाद मां-बेटी एक बार फिर काम पर लग गई लेकिन थोड़ी देर बाद फैक्ट्री के मालिक ने लड़की की मां को बताया कि लड़की ने खुदकुशी कर ली है. उसके बाद लड़की की लाश को फैक्ट्री के मालिक ने ही बिना पुलिस को सूचित किए उसके घर पहुंचा दिया.

परिवार वालों का आरोप है कि फैक्ट्री के कर्मचारी उस लड़की से छेड़छाड़ भी करते थे, जिस वजह से वो परेशान रहती थी. परिवार वाले इसे हत्या का मामला बता रहे हैं. उनका आरोप है कि उनकी बेटी के साथ इसी फैक्ट्री में न केवल गैंग रेप किया गया, बल्कि उसकी हत्या भी की गई है. लड़की के माता-पिता ने फैक्ट्री के मालिक नरेन्द्र गुप्ता और फैक्ट्री के तीन कर्मचारियों पर गैंग रेप के बाद हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने फिलहाल लड़की के घरवालों के बयान के आधार पर गैंग रेप और हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस का कहना है कि वो मामले की जांच कर रही है. लिहाजा अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है. पुलिस अब लड़की के शव का पोस्टमॉर्टम मेडिकल बोर्ड से करवाने की तैयारी कर रही है.

हालांकि, इस मामले ने कई सवाल जरूर खड़े कर दिए हैं.

1. अगर लड़की ने फैक्ट्री में खुदकुशी की तो इसकी वजह क्‍या रही होगी?

2. लड़की ने जब फैक्‍ट्री में खुदकुशी की तो उसकी लाश सीधे घरवालों को क्यों दे दिया गया? पुलिस को क्यों नही बुलाया गया?

3. फैक्‍ट्री में सीसीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं. क्या घटना के वक्त की तस्वीरें कैमरे में कैद हुईं या नहीं?

4. अभी तक पुलिस ने एक भी आरोपी को गिरफ्तार क्‍यों नहीं किया?

दूसरी तरफ फैक्‍ट्री कर्मचारी अपने उपर लगे सारे आरोपों को सिरे से खारिज कर रहे हैं. उनका कहना है कि लड़की के खुदकुशी करने के बाद लड़की की मां ने ही मामले की शिकायत पुलिस में करने से मना कर दिया था और लड़की की मां के कहने पर ही लड़की के शव को उसके घर पहुंचाया गया लेकिन बाद में लड़की के परिवार ने गैंग रेप और हत्या का आरोप लगा दिया. फैक्‍ट्री में काम करने वाले और इस मामले में आरोपी राजेश के मुताबिक, लड़की के माता-पिता के बीच झगड़ा होता था, इस वजह से उसने खुदकुशी की होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें