scorecardresearch
 

उदयपुर के लिए ट्रेन से निकले राहुल गांधी, ट्रेन में कुलियों से मिले

राजस्थान के उदयपुर में कल से शुरू हो रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए राहुल गांधी दिल्ली से रवाना हो रहे हैं. वो दिल्ली से ट्रेन के जरिए उदयपुर पहुंचेंगे.

X
राहुल गांधी सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पर राहुल गांधी सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उदयपुर जा रहे हैं राहुल गांधी
  • कांग्रेस के चिंतन शिविर में होंगे शामिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली से ट्रेन के जरिए राजस्थान के उदयपुर जा रहे हैं. जहां वो कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित किए जा रहे चिंतन शिविर में शामिल होंगे. राहुल गांधी जैसे ही दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पहुंचे, यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया.

राजस्थान के उदयपुर में कल से शुरू हो रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए राहुल गांधी दिल्ली से रवाना हो रहे हैं. वो दिल्ली से ट्रेन के जरिए उदयपुर पहुंचेंगे. उन्होंने दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन से अपनी ट्रेन ली. उनके साथ कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी उदयपुर जा रहे हैं. 

 

राहुल ने कुलियों से की बात 

उदयपुर जाने वाली जिस ट्रेन में राहुल गांधी जा रहे हैं, उसी ट्रेन में उन्होंने वहां मौजूद कुलियों से भी बातचीत की. कुलियों ने राहुल को अपनी परेशानियों के बारे में बताया कि कैसे ठेकेदारी की प्रथा से उन्हें नुकसान हो रहा है. राहुल गांधी ने इन कुलियों को परेशानियों को हल करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद वो अपने कोच में चले गए. 

 

कल से शुरू हो रहा है चिंतन शिविर 

उदयपुर में 13 से 15 मई तक कांग्रेस पार्टी का चिंतन शिविर चलेगा जिसमें कई प्रस्ताव पेश हो सकते हैं. इस चिंतन शिविर में वर्किंग कमेटी के सदस्य, सांसद, राज्यों के प्रभारी, महासचिव, प्रदेश अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि चिंतन शिविर से पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होगी. पार्टी की आलाकमान सोनिया गांधी ने वरिष्ठ नेताओं की छह कमेटी बनाई है, जिसका काम शिविर से पहले सभी विषयों पर प्रस्ताव तैयार करना है.

राहुल गांधी

प्रस्ताव तैयार करने की जिम्मेदारी इन्हें सौंपी गई है 

खेती-किसानी प्रस्ताव- (BS हुड्डा)
राजनीतिक प्रस्ताव- (मल्लिकार्जुन खड़गे)
आर्थिक प्रस्ताव- (पी.चिदंबरम)
सोशल एंपावरमेंट प्रस्ताव- (सलमान खुर्शीद)
संगठनात्मक प्रस्ताव-(मुकुल वासनिक)
यूथ एंड एंपावरमेंट- (राजा वडिंग ) 

बता दें कि साल 2013 में जयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर आयोजित हुआ था. इसी सम्मेलन में राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने का ऐलान किया गया था. हालांकि 2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. लंबे समय से सोनिया गांधी ही कांग्रेस की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें