scorecardresearch
 

जंतर-मंतर: प्रदर्शनकारियों व पुलिस में झड़प, 40 हिरासत में

सज्जन कुमार को बरी करने के खिलाफ चौरासी के दंगा पीड़ितों का एक बार फिर प्रदर्शन. दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विजेंदर गुप्ता हिरासत में लिए गए.

X

सज्जन कुमार को बरी करने के खिलाफ चौरासी के दंगा पीड़ित आज एक बार फिर जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. 40  लोगों को हिरासत में लिया गया है.

दो घायलों को आरएमएल अस्पताल में दाखिल कराया गया है. सिखों के संगठनों ने आज पीएम हाउस की तरफ कूच करने का ऐलान कर रखा है. इसको देखते हुए पीएम हाउस के आसपास कड़ी सुरक्षा की गई है.

दूसरी ओर साल 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले में सज्जन कुमार को बरी किए जाने से खफा सिख समुदाय के साथ एकजुटता दिखाते हुए भाजपा की दिल्ली इकाई ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह दोषियों को सजा दिलाने में नाकाम रही.

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के नेता सज्जन कुमार को 1984 के सिख विरोधी दंगों से जुड़े मामले में बेदाग करार दिए जाने के विरोध में राजधानी दिल्ली में भी प्रदर्शन हो रहे हैं.

दूसरी ओर आज पंजाब में रेल का चक्का जाम है. लुधियाना में सुबह-सुबह सैकड़ों सिख प्रदर्शनकारी रेल की पटरियों पर जमा हो गए. इस वजह से कई ट्रेनों को रोकना पड़ा. लुधियाना स्टेशन पर खड़ी होने वाली गाड़ियों में अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, अमृतसर-सहरसा ग़रीब रथ, जम्मू-चेन्नई एक्सप्रेस, अमृतसर-नई दिल्ली सुपरफास्ट, हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस और छत्तीसगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस शामिल हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें